लाखों रुपये लेकर फाइनेंस कंपनी फरार



हल्द्वानी। लोगों के लाखों रुपये लेकर एक फाइनेंस कंपनी फरार हो गई है। पीड़ितों ने पुलिस से कंपनी संचालकों व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है। जवाहर ज्योति दमुवाढूंगा निवासी राजकुमार ने पुलिस को तहरीर देकर कहा कि वर्ष 2018 में नवाबी रोड में ऐली ग्लोबल माइक्रो फाइनेंस कंपनी ने शाखा खोली थी। कंपनी के संचालकों ने क्षेत्रीय कार्यालय लखनऊ और कॉरपोरेट कार्यालय अहमदाबाद गुजरात में होने की बात कही और एफडी, आरडी सहित कई बचत योजनाओं का चार्ट जारी किया।

राजकुमार ने बताया कि शाखा प्रबंधक विनोद सोलंकी, क्षेत्रीय कार्यालय निदेशक सुशील धरोलिया, उमेश बालकिशन व संजय भट्टाचार्य ने बचत योजनाओं के नाम पर उन्हें झांसे में लेकर कई अन्य लोगों को झांसे में ले लिया। जुलाई 2021 में तीन वर्ष की अवधि पूरी होने पर जब लोगों ने बचत योजनाओं के तहत एफडी, आरडी में जमा की गई धनराशि मांगी तो शाखा प्रबंधक टालमटोल करने लगे।

ग्राहकों की धनराशि का भुगतान किये बिना संचालक कार्यालय बंद कर फरार हो गये हैं। बताया कि कंपनी में जानकी पाण्डे, मुन्नी रावत, गीता खोलिया, रेनू लटवाल, चम्पा पाण्डे, नारायण राजभर, मंजू टम्टा, पार्वती विष्ट, चम्पा मठपाल, चन्द्रा देवी सहित अन्य ने करीब 80 लाख रुपये जमा किये थे। मामले काठगोदाम थाना प्रभारी प्रमोद पाठक ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने