नशा मुक्ति केंद्र में मरीज की पीट-पीटकर हत्या, संचालक फरार



गाजियाबाद। गाजियाबाद के नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती एक युवक की गुरुवार रात पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। वारदात के बाद केंद्र संचालक और उसके साथी लाश को वहीं बंद करके ताला लगाकर भाग निकले। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। जिसकी हत्या हुई है, उसका नाम अंकित बत्रा है। उम्र 42 साल थी। वह पश्चिम विहार में रहता था। एक दिन पहले यानी 15 मार्च को ही पत्नी ने अंकित को यहां भर्ती कराया था। अंकित को शराब की लत थी। यह पूरा मामला ट्रोनिका सिटी इलाके के खानपुर गांव के नशा मुक्ति केंद्र है। इसका संचालन अविष्का फाउंडेशन एनजीओ करती है। केंद्र संचालक विपिन ठाकुर है। बताया जा रहा है कि गुरुवार रात अंकित का वहां रहने वाले लोगों से किसी बात पर विवाद हो गया। इसके बाद आपस में खूब मारपीट हुई। इस दौरान अंकित को लाठी-डंडों और लात-घूसों से पीटा गया। अंकित को अधमरा करने के बाद केंद्र संचालक और उसके साथी बाहर से ताला लगाकर भाग निकले।
आस-पास के लोगों ने पुलिस को नशा मुक्ति केंद्र में मारपीट होने की सूचना दी। इसके बाद ट्रोनिका सिटी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने आस-पास के लोगों के सहयोग से जब केंद्र का ताला तोड़ा, तो अंकित मरणासन्न हालत में पड़ा था। पुलिस तुरंत उसको नजदीकी अस्पताल लेकर गई, जहां मृत घोषित कर दिया।

अंकित बत्रा की पत्नी अंगीता बत्रा ने बताया,मेरे पति ड्रिंक करते थे। मैंने उन्हें ठीक करने के लिए इस केंद्र में भर्ती कराया। वो 1 दिसंबर 2022 को भर्ती हुए और 6 फरवरी 2023 को घर वापस आ गए। इसके बावजूद उन्होंने शराब पीना नहीं छोड़ा। मैंने केंद्र संचालक को फोन करके आपत्ति जताई कि आपने कैसा इलाज किया है। मेरी फोन पर गाली-गलौज भी हुई कि तुमने पैसे भी ले लिए। इस पर केंद्र संचालक ने कहा कि मैं आपके पति को लेने आ रहा हूं और इस बार बिल्कुल ठीक कर दूंगा। वो मेरे पति को 15 मार्च को घर से ले गए। 16 मार्च की दोपहर साढ़े तीन बजे मेरी बात हुई तो केंद्र संचालक ने कहा कि अंकित सो रहे हैं। मैंने पूछा कि आप ऐसा क्यों बोल रहे हो? तो वो बोला कि आपकी दोनों गुड़िया बहुत प्यारी हैं। कल रात साढ़े 11 बजे एक कॉन्स्टेबल का फोन आया और उन्होंने बताया कि मेरे पति की हालत क्रिटिकल है, आप जल्दी आ जाइये। मैं अस्पताल गई तो पति का शव पड़ा हुआ था।

डीसीपी रवि कुमार ने बताया, नशा मुक्ति केंद्र रामपार्क एक्सटेंशन क्षेत्र में एक घर में चल रहा था। ये ग्राउंड प्लस वन फ्लोर का सेंटर है, जो बेहद छोटा है। यहां मृतक अंकित समेत 7-8 लोग मौजूद रहते थे। अंकित बत्रा की मारपीट करके हत्या कर दी गई है। इस सूचना पर ट्रोनिका सिटी थाने में एफआईआर दर्ज की जा रही है। आरोप केंद्र संचालक विपिन ठाकुर और अन्य तीन-चार लोगों पर है। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने