निगमायुक्त के निर्देश पर.... वर्षा जल निकासी के लिए शहर के नाला-नालियों की तेज गति से कराई जा रही है सफाई

 




वर्षा जल निकासी के अवरोधों को भी लगातार हटाने की जा रही कार्रवाई

अनेक क्षेत्रों में अतिक्रमण हटाने की भी हुई कार्रवाई  


जबलपुर। मानसून आगमन के पूर्व नगर निगम द्वारा आम नागरिकों को वर्षाकाल के दौरान होने वाली समस्याओं से राहत दिलाने की दिशा में नगर निगम के 79 वार्डाे में नाला-नालियों एवं कंजरवेंसियों की विशेष साफ-सफाई कराई जाकर वर्षा जल निकासी की व्यवस्था बनाई जा रही है। इसके लिए निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग, अतिक्रमण शाखा की टीम के साथ-साथ संभागीय कार्यालयों की टीम के द्वारा भी वर्षा जल निकासी को अवरूद्ध करने वाले अवरोधों को हटाने की कार्रवाई लगातार की जा रही है। आज भी निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग, अतिक्रमण विभाग की टीम के द्वारा एक दर्जन से अधिक नाला-नालियों के ऊपर बने अवैध निर्माणों को तोड़कर जल निकासी की व्यवस्था कराई गयी। इस व्यवस्था को सभी संभागों एवं वार्डाे में प्रतिदिन जारी रखने टीम के सभी सदस्यों को निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ ने सख्त निर्देश दिये है।

उपरोक्त के अलावा शहर के सभी बड़े नालों की भी मशीनरी संशाधनों को लगाकर तेज गति से सफाई एवं सिल्ट निकालने की कार्रवाई की जा रही है। इस संबंध में स्वास्थ्य अधिकारी भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि शहर के छोटे एवं मझौले नाला नालियों के अलावा बड़े नालों क्रमशः ओमती नाला, मोती नाला, शाह नाला, उर्दना नाला, राहत नाला, एवं खंदारी नाला की सफाई कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष शहर में कहीं भी जल भराव की स्थिति निर्मित न हो इसके लिए प्रारंभ से ही निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ के निर्देशों एवं मार्गदर्शन में एहतियात बरतते हुए बड़े पैमाने पर साफ-सफाई के कार्य कराये जा रहे है।  

निगमायुक्त ने बताया कि यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने की दृष्टि से मेडिकल कॉलेज गेट के आस पास, दशमेश द्वार, छोटी लाईन फाटक, त्रिपुरी चौक, पिसनहारी की मढ़िया, दमोहनाका, गोहलपुर चौराहा, दीनदयाल चौक, माढ़ोताल तिराहा, आदि क्षेत्रों में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गयी तथा यातायात व्यवस्था को सुगम बनाया गया।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने