व्रत में सिंघाड़े का आटा खाने से बिगड़ी 24 लोगों की तबीयत, जिला अस्पताल में भर्ती



मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में नवदुर्गा के उपवास में सिंघाड़े के आटे का फलाहार करने से 24 से अधिक लोगों की तबीयत बिगड़ गई. उल्टी-दस्त की शिकायत के बाद बीमार लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. दरअसल यह पूरा मामला टीकमगढ़ जिले के हीरापुर, खरगापुर, टीकमगढ़, जतारा क्षेत्र का है, जहां बुधवार रात, नवरात्र के पहले दिन व्रत रख रहे लोगों ने माधुरी नाम की कंपनी के बने सिंघाड़े के आटे से बने फलाहार का सेवन किया. इससे जिले भर में 24 से अधिक लोग बीमार हो गए.

सभी को हुई फूड प्वाइजनिंग की शिकायत
जानकारी के अनुसार, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उन बीमार लोगों का कहना है कि नवरात्रि के पहले दिन शाम के समय जब लोगों ने उपवास खोला और भोजन में माधुरी नाम की कंपनी का सिंघाड़े का आटे का सेवन किया, चो सभी को फूड प्वाइजनिंग की शिकायत हुई. इससे उनकी हालत बिगड़ने लगी.

इसके बाद परिजन इलाज के लिए 108 एंबुलेंस और निजी वाहनों से टीकमगढ़ जिला चिकित्सालय लाए गए, जहां पर सभी का उपचार जारी है.

माधुरी कंपनी के आटा पैकेट जब्त
वहीं, इस पूरे मामले में टीकमगढ़ जिला चिकित्सालय के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. डीएस भदौरिया का कहना है कि फूड प्वाइजनिंग से 41 लोग बीमार हुए हैं जिनमें पुरुष, महिलाएं और बच्चे शामिल हैं, जिन्हें टीकमगढ़ जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है और सभी का उपचार जारी है. वहीं, जिला अस्पताल पहुंचे टीकमगढ़ एसडीएम ने माधुरी कंपनी के आटे को सभी दुकानों से जब्त करने और जांच के बाद कंपनी पर कार्रवाई करने की बात की है.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने