मध्य प्रदेश में मिर्ची बाबा के नाम से मशहूर वैराग्यानंद गिरि गिरफ्तार, महिला ने लगाया था दुष्कर्म का आरोप



मिर्ची बाबा के नाम से मशहूर वैराग्यानंद गिरि को भोपाल पुलिस ने दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया है. एसीपी निधि सक्सेना ने बताया कि मिर्ची बाबा के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 के तहत मामला दर्ज किया गया था. जी मीडिया के संवाददाता के अनुसार, भोपाल की क्राइम ब्रांच टीम ने उसे ग्वालियर से गिरफ्तार किया है. वह एक होटल में छिपा हुआ था. मिली जानकारी के अनुसार,एक महिला ने संतान प्राप्ति के लिए मिर्ची बाबा के पास आर्शीवाद मांगने गई थी. रायसेन जिले की रहने वाली महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसे शादी के चार साल बीतने के बाद भी बच्चे नहीं हो रहे थे. संतान प्राप्ति के लिए वह पूजा-पाठ करवाने के लिए बाबा के पास गई थी. आरोप है कि मिर्ची बाबा ने उसे नशे की गोलियां खिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. विरोध करने पर उसे धमकी भी दी.

जी मीडिया संवाददाता के अनुसार, वैराग्यानंद गिरि उर्फ मिर्ची बाबा को ग्वालियर से भोपाल लेकर जाया जा रहा है. वहां पर आरोपी से पूछताछ की जाएगी. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि मिर्ची बाबा को कोर्ट में आज शाम तक पेश किया जाएगा या बुधवार को.
कौन हैं बाबा मिर्ची

वैराग्यानंद गिरि महाराज उर्फ ​​मिर्ची बाबा साल 2019 में उस समय सुर्खियों में आया था जब लोकसभा चुनाव हो रहे थे. उसने कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह की जीत सुनिश्चित करने के लिए पांच क्विंटल लाल मिर्च का हवन किया था.उसने यह भी ऐलान किया था कि अगर दिग्विजय सिंह चुनाव नहीं जीते तो वे जल समाधि ले लेगा. बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर चुनाव में विजयी हुईं. इसके बाद मिर्ची बाबा की जल समाधि पर सवाल उठने लगे तो वह गायब हो गया. इसके कुछ दिन बाद उसने अपने वकील के माध्यम से भोपाल कलेक्टर से जल समाधि की अनुमति मांगी, जिसे अस्वीकार कर दिया गया था.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने