Doctor strange in Box Office : डॉ. स्ट्रेंज की बॉक्स ऑफिस पर सेंचुरी, पहले हफ्ते में करीब 100.25 करोड़ रुपये की कमाई... - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

Doctor strange in Box Office : डॉ. स्ट्रेंज की बॉक्स ऑफिस पर सेंचुरी, पहले हफ्ते में करीब 100.25 करोड़ रुपये की कमाई...


मार्वल सिनेमैटिक यूनीवर्स की नई फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर अपना पहला हफ्ता पूरा कर लिया है। फिल्म ने पहले हफ्ते में करीब 100.25 करोड़ रुपये की कमाई की है। फिल्म का दूसरा हफ्ता इस फिल्म की असली लोकप्रियता का इम्तिहान होने वाला है। करीब साढ़े 28 करोड़ रुपये की ओपनिंग के साथ खुली फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ का सभी भाषाओं का बॉक्स कलेक्शन हफ्ते के आखिरी दिन पांच करोड़ तक आ चुका है।

फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ ने अपने अंग्रेजी संस्करण के लिए तो अच्छे पैसे भारत में कमाए लेकिन मार्वल सिनेमैटिक यूनीवर्स के समर्पित प्रशंसकों को ये फिल्म पसंद नहीं आई। ‘अमर उजाला’ समीक्षक पंकज शुक्ल ने फिल्म को अपने रिव्यू में सिर्फ ढाई स्टार्स दिए और फिल्म का रविवार के बाद जबर्दस्त तरीके से गिरा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी इस बात का गवाह है कि फिल्म की एडवांस बुकिंग का असर खत्म होने के बाद फिल्म खुद को संभाल नहीं सकी।

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के दिनवार कलेक्शन के जो आखिरी आंकड़े अब तक प्राप्त हुए हैं, उनके मुताबिक फिल्म का कलेक्शन शुक्रवार के बाद कभी उठ ही नहीं पाया। फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ ने अपनी ओपनिंग के दिन भारत में 28.35 करोड़ रुपये का नेट कारोबार किया था। शनिवार को ये कलेक्शन 25.75 करोड़ रुपये, रविवार को 25.40 करोड़ रुपये, सोमवार को 8.14 करोड़ रुपये, मंगलवार को 6.60 करोड़ रुपये, बुधवार को 6.01 करोड़ रुपये और गुरुवार को करीब 5.00 करोड़ रुपये रहा। फिल्म का कुल नेट कलेक्शन बमुश्किल पहले हफ्ते में 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर पाता दिख रहा है।

फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ को सबसे ज्यादा नुकसान हिंदी भाषी क्षेत्रों में उठाना पड़ा। फिल्म के हिंदी संस्करण ने पहले दिन 7.15 करोड़ रुपये की ओपनिंग लेकर काफी उम्मीदें फिल्ममेकर्स के लिए जगाईं। लेकिन, हिंदी दर्शकों में से जिन्होंने ‘वांडा विजन’ और ‘व्हाट इफ’ जैसी डिज्नी सीरीज इसके पहले नहीं देखी थीं, उन्हें फिल्म बिल्कुल समझ नहीं आई। इसी का नतीजा रहा कि फिल्म के हिंदी संस्करण का कलेक्शन शनिवार को ही गिरकर 5.20 करोड़ पर आ गया। रविवार को फिल्म को एडवांस बुकिंग का फायदा मिला और ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ हिंदी ने इस दिन 6.70 करोड़ रुपये कमाए भी।

लेकिन, सोमवार के बाद से फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ के हिंदी संस्करण का हाल भी इसके मूल भाषा संस्करण जैसा ही रहा। फिल्म के हिंदी संस्करण ने सोमवार को 1.95 करोड़ रुपये, मंगलवार को 1.67 करोड़ रुपये, बुधवार को 1.52 करोड़ रुपये और गुरुवार को शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से करीब 1.34 करोड़ रुपये कमाए हैं। फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ को हिंदी के अलावा किसी भी अन्य दूसरी भारतीय भाषा में लोगों ने कायदे से पूछा तक नहीं। हिंदी के अलावा किसी भी दूसरी भारतीय भाषा में फिल्म पूरे हफ्ते में एक भी दिन एक करोड़ रुपये का आंकड़ा भी नहीं छू सकी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें