Voilence in Kahsmir : जम्मू से लेकर कश्मीर तक प्रदर्शन, पुलिस से धक्का-मुक्की के बाद लाठीचार्ज - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

Voilence in Kahsmir : जम्मू से लेकर कश्मीर तक प्रदर्शन, पुलिस से धक्का-मुक्की के बाद लाठीचार्ज

बडगाम में कश्मीरी पंडित कर्मचारी की टारगेट किलिंग के बाद पूरे जम्मू कश्मीर में लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन् कर रहे हैं। घाटी में सभी जगहों पर आंदोलन चल रहा है। इस बीच बडगाम में प्रदर्शन के दौरान सुरक्षाबलों को हालत काबू करने के लिए लाठीचार्ज तक करना पड़ा है। प्रदेश भर में हालात गंभीर बने हुए हैं।

बडगाम के चाडूरा में कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या के विरोध में जम्मू से लेकर कश्मीर तक में विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं। खासकर घाटी में कश्मीरी पंडितों ने सड़क पर उतरकर विरोध-प्रदर्शन किया। उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बारामुला-श्रीनगर हाईवे को जाम कर दिया। बडगाम में प्रदर्शन के दौरान आंदोलनकारियों की पुलिस से झड़प हो गई।

सुरक्षाबलों को आंसू गैस के गोले और लाठीचार्ज करना पड़ा
उन्हें काबू करने के लिए सुरक्षाबलों को आंसू गैस के गोले और लाठीचार्ज करना पड़ा। इसके बाद पूरी घाटी में हालत गंभीर बने हुए है। कश्मीर के सभी जिलों में प्रदर्शन चल रहे हैं। कश्मीरी पंडित कर्मचारियों का कहना है कि बिना सुरक्षा के वह दफ्तर नहीं जाएंगे।

कश्मीरी पंडितों ने राहुल भट्ट के शव के साथ सड़क पर विरोध जताया
इससे पहले वीरवार शाम को कश्मीरी पंडितों ने राहुल भट्ट के शव के साथ सड़क पर विरोध जताया और उप राज्यपाल के आने तक शव उठाने से इनकार कर दिया। देर रात तक जगह जगह विरोध प्रदर्शन चलता रहा। बाद में उप पुलिस महानिरीक्षक सुजीत कुमार के आश्वासन पर कर्मचारी शव उठाने को तैयार हुए।
 
बारामुला, काजीगुंड और मट्टन में भी चला विरोध-प्रदर्शन
बारामुला में वीरवन पंडित कॉलोनी में भी कश्मीरी पंडितों ने प्रदर्शन किया। कश्मीरी पंडितों ने कहा कि जब तक उन्हें सुरक्षा का पूर्ण आश्वासन नहीं मिलता तब तक वो लोग नौकरियों पर नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि हमने बार-बार प्रशासन को सुरक्षा से संबंधित ज्ञापन दिए, लेकिन कुछ नहीं हुआ। आज इस घटना के बाद हम असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें