KGF 2 : तीसरी कड़ी में मदद करने उतरेगा बॉलीवुड का ये सुपरस्टार, थे हफ्ते में मेजर विहान से पिटा रॉकी - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

KGF 2 : तीसरी कड़ी में मदद करने उतरेगा बॉलीवुड का ये सुपरस्टार, थे हफ्ते में मेजर विहान से पिटा रॉकी

यश गौड़ा, श्री निधि शेट्टी, संजय दत्त और रवीना टंडन जैसे कलाकारों से सजी कन्नड़ फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने अपने चौथे हफ्ते में भी शानदार कमाई का सिलसिला जारी रखा। इस फिल्म ने सिर्फ चौथे हफ्ते में जितनी कमाई की है, उतनी कमाई अजय देवगन की फिल्म ‘रनवे 34’ और टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘हीरोपंती 2’ की अब तक नहीं हो पाई है। फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ की सफलता ने इसके निर्माताओं को फिल्म के तीसरे संस्करण के लिए काफी उत्साहित किया है और फिल्म की रिलीज के चार हफ्ते पूरे होने के दिन इसके निर्माता ने फिल्म के तीसरे चैप्टर की शूटिंग शुरू होने और फिल्म के रिलीज होने के बारे में भी जानकारी देकर रॉकी भाई के प्रशंसकों को खुश कर दिया। उन्होंने ये भी कहा कि केजीएफ यूनीवर्स में हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्शन सितारों को लाने की योजना बन रही है और इनमें ऋतिक रोशन का नाम संभावितों की सूची में सबसे ऊपर हैं।

देश भर में अपनी मूल भाषा कन्नड़ के अलावा तमिल, तेलुगू, मलयालम और हिंदी में 14 अप्रैल को रिलीज हुई फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ इस साल की देश विदेश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई है। इस फिल्म ने ओपनिंग के दिन से लेकर पहले वीकेंड, पहले हफ्ते, पहले सौ करोड़, दूसरे सौ करोड़ से लेकर चौथे हफ्ते के कारोबार तक रिकॉर्ड दर रिकॉर्ड बनाए हैं। लेकिन चौथे हफ्ते की कमाई के मामले में फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ अभिनेता विकी कौशल की फिल्म ‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक से मात खा गई। और, यही वजह रही कि फिल्म हिंदी में चौथे हफ्ते के अपने टारगेट 425 करोड़ रुपये से भी चूक गई। फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ हिंदी ने चौथा हफ्ता पूरा होने तक हिंदी में करीब 421 करोड़ रुपये कमा चुकी है।’

हिंदी में अब तक रिलीज हुई फिल्मों के मामले में फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ चौथे हफ्ते में काफी कमजोर साबित हुई। फिल्म ‘बाहुबली 2’ के चौथे हफ्ते के कलेक्शन से तो काफी दूर है ही फिल्म विकी कौशल की फिल्म ‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’ के चौथे हफ्ते के कलेक्शन 29.28 करोड़ को भी नहीं मात दे पाई। चौथे हफ्ते की कमाई के मामले में नंबर वन पर मौजूद फिल्म ‘बाहुबली 2’ का कलेक्शन चौथे हफ्ते का 29.4 करोड़ था। फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ हिंदी ने रिलीज के चौथे हफ्ते में 23.54 करोड़ रुपये के करीब कमाए हैं। फिल्म का चौथे हफ्ते का सारी भाषाओं को मिलाकर कुल कलेक्शन करीब 48.57 करोड़ रुपये रहा।

फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ की हफ्तावार कमाई की गणना करें तो फिल्म ने पहले हफ्ते में 523.75 करोड़ रुपये, दूसरे हफ्ते में 158.95 करोड़ रुपये, तीसरे हफ्ते में 99.41 करोड़ रुपये और चौथे हफ्ते में करीब 48.57 करोड़ रुपये कमाए हैं। चौथे हफ्ते में जिस हिंदी फिल्म ‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’ से फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ पिटी है उसने बॉक्स ऑफिस पर घरेलू कलेक्शन में कुल 244.14 करोड़ रुपये और वर्ल्ड वाइड 341.75 करोड़ रुपये कमाए थे।

‘केजीएफ चैप्टर 3’ के बारे में इस फ्रेंचाइजी के निर्माता विजय किर्गंदुर ने बताया कि फिल्म के निर्देशक प्रशांत नील अपनी निर्माणाधीन फिल्म ‘सालार’ के बाद ‘केजीएफ चैप्टर 3’ की शूटिंग शुरू करेंगे। इस फिल्म को साल 2024 में रिलीज करने की योजना है। उनके मुताबिक ये फिल्म एक फ्रेंचाइजी के तौर पर विकसित तो की ही जा रही है, इसका एक अलग यूनीवर्स भी बन सकता है और इसमें हिंदी सिनेमा के दमदार, सुंदर और तेज तर्रार एक्शन स्टार भी शामिल हो सकते हैं। फिल्म निर्माताओं की नजरें इस मामले में हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार ऋतिक रोशन पर भी टिकी हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें