बालाघाट में वन विभाग के श्रमिक की हत्या, नक्सलियों ने पर्चे फेंककर रेंजरों को दी धमकी - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

बालाघाट में वन विभाग के श्रमिक की हत्या, नक्सलियों ने पर्चे फेंककर रेंजरों को दी धमकी



बालाघाट जिले के बैहर अनुविभाग मुख्यालय में मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने वन विभाग के श्रमिक की गोली मारकर हत्या कर दी। कान्हा राष्ट्रीय उद्यान के मुक्की गेट के पास समनापुर मार्ग की ये घटना बताई जा रही है। बता दें कि मृतक के शव के पास नक्सलियों ने पर्चे फेंके हैं। हालांकि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है।

मालखेड़ी निवासी है श्रमिक

जानकारी के मुताबिक, वन विभाग का श्रमिक सुखदेव पिता रामसिंह परते मालखेड़ी निवासी है। जो कि वन विभाग के बैरियर में तैनात था। जिसकी हथियारबंद नक्सलियों ने निर्मम हत्या कर दी है।
शव के पास नक्सलियों ने फेंके पर्चे

वन सुरक्षा श्रमिक के शव के पास नक्सलियों ने पर्चे फेंके। घटनास्थल पर भारत की कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी कान्हा भौरमदेव डिवीजन कमेटी के पर्चे भी मिले हैं। पर्चों में कान्हा के 6 रेंजों के रेंजरों को धमकी दी गई है, जिसमें कान्हा की मुक्की रेंज, भैसानघाट रेंज, कान्हा रेंज, किसली रेंज, सरी रेंज और मोतीनाला रेंज के रेंजर शामिल हैं।



रेंजरों को दी धमकी

पर्चों में लिखा है कि रेंजर अपने-अपने रेंज के वनरक्षक और श्रमिकों से मोबाइल के जीपीएस सिस्टम से गश्ती का काम बंद करवा दें और माओवादियों की मदद करने के नाम पर उन्हें डराना धमकाना और वेतन काटना बंद कर दें। पर्चे में ये भी लिखा है कि कान्हा की जिस रेंज में भी पुलिस की अधिक सर्चिंग होगी उस रेंज का जिम्मेदार रेंजर होगा और इसका खामियाजा भी रेंजर को ही भुगतना पड़ेगा और उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और गलत काम की सजा मिलेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें