Coronavirus : ओडिशा के इस शख्स ने Delta Plus Variant को दी मात? ये बताए उपाय - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

Coronavirus : ओडिशा के इस शख्स ने Delta Plus Variant को दी मात? ये बताए उपाय



भुवनेश्‍वर. देश में इन दिनों कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामले लगातार कम हो रहे हैं. लेकिन कोरोना के डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट (Delta Plus Variant) के केस अब चिंता बढ़ा रहे हैं. इस बीच ओडिशा के देवगढ़ में 62 साल का एक व्‍यक्ति भी कोरोना के डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट से संक्रमित हो गया था. अब वह इससे उबर चुका है. इसके बाद इस व्‍यक्ति ने बताया है कि आखिर कैसे उसने कोरोना को मात दी.

देवगढ़ के बारकोट ब्‍लॉक के रहने वाले इस व्‍यक्ति ने बताया है कि उसने एक महीने से कम समय में कोविड 19 महामारी को हराया है. वह इस दौरान घर पर ही रहा. उसके अनुसार उसने डॉक्‍टरों के सभी सुझाव को अपनाया और उनकी बात मानी. इससे उसे कोरोना से जल्‍द उबरने में मदद मिली है.

व्‍यक्ति का कहना है, ‘मुझे 23 अप्रैल को शरीर में दर्द और फ्लू जैसे लक्षण पता चले थे. इसके बाद 26 अप्रैल को मुझे टेस्‍ट के बाद कोरोना के डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट से संक्रमित होने की जानकारी हुई. मैंने 30 मार्च को कोविशील्ड वैक्‍सीन की पहली डोज भी लगवाई थी.

उन्‍होंने जानकारी दी है, ‘मुझे कोरोना वायरस को मात देने में 20 से 25 दिन का समय लगा था. अच्‍छी बात यह रही कि मुझे अस्‍पताल जाने की जरूरत नहीं पड़ी.’ वहीं देवगढ़ के चीफ डिस्ट्रिक्‍ट मेडिकल ऑफिसर (सीडीएमओ) एमके उपाध्‍याय का कहना है कि 62 साल के इस व्‍यक्ति के गांव में 10 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच कुल 81 लोगों को कोरोना संक्रमण होने की पुष्टि हुई थी.’

सीडीएमओ का कहना है कि लेकिन 62 साल के व्‍यक्ति के कोरोना के डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट से संक्रमित होने का पता चला था. इस वेरिएंट को केंद्र सरकार ने चिंता का विषय बताया है. जैसे ही व्‍यक्ति के डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट से संक्रमित होने का पता चला, वैसे ही एपिडिमियोलॉजी टीम मौके पर पहुंची. टीम के एक सदस्‍य ने जानकारी दी है कि 81 में से सिर्फ 4 लोगों को ही अस्‍पताल जाने की जरूरत पड़ी थी. अन्‍य सभी घर पर ही ठीक हो गए थे. गांव में उस दौरान एक भी मौत नहीं हुई.

No comments:

Post a Comment