Big Breaking : प्रशांत भूषण ने अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट से माफी मांगने से किया इनकार

नई दिल्ली: वरिष्ठ अधिवक्ता और समाजसेवी प्रशांत भूषण ने अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट से माफी मांगने से इनकार कर दिया है। अवमानना मामले में दोषी वकील प्रशांत भूषण ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में स्टेटमेंट दाखिल कर माफी मांगने से इनकार किया।
अपने वक्तव्य में प्रशांत भूषण ने कहा है कि वह अदालत का बहुत सम्मान करते हैं लेकिन माफी मांगना अंतरात्मा की अवमानना होगी। सुप्रीम कोर्ट भूषण को सजा पर कल सुनवाई करेगा। मामला भूषण के दो ट्वीट से जुड़ा है।
प्रशांत भूषण ने अपने दूसरे जवाब कहा है कि उन्होंने संस्था की भलाई के लिए ये ट्वीट किए थे और वह इसके लिए माफी मांगना सही नहीं समझते। याद रहे कि सुप्रीम कोर्ट ने भूषण को अपने बयान पर एक बार फिर विचार करने के लिए 2 दिन का समय दिया था.
प्रशांत भूषण ने इस बात पर अफसोस जताया है कि सुनवाई के दौरान कोर्ट ने उन्हें वक्तव्य पर दोबारा विचार करने के लिए 2 दिन का समय देने की बात कही, लेकिन आदेश में लिखा कि समय बिना शर्त माफी मांगने के लिए दिया गया है।
सुप्रीम कोर्ट की ओर से मिली मोहलत का आज आखिरी दिन था, लेकिन भूषण ने अपने बयान को बदलने से मना कर दिया है। भूषण ने कहा है कि उन्होंने ट्वीट भली नीयत से और एक संस्थान के तौर पर सुप्रीम कोर्ट की बेहतरी के लिए किए थे. उसके लिए माफी मांगना वह उचित नहीं समझते।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने