जबलपुर: खाद्य विभाग ने की कार्यवाही 270 क्विंटल प्याज जप्त

जबलपुर: प्याज की कीमतों पर नियंत्रण के उद्देश्य से कलेक्टर भरत यादव के निर्देश पर  खाद्य विभाग के अमले ने कृषि उपज मंडी परिसर स्थित प्याज के दो थोक व्यापारियों के प्रतिष्ठानों की आकस्मिक जाँच कर करीब 270 क्विंटल प्याज जप्त की है । जप्त किये गये प्याज की कीमत लगभग 11 लाख रूपये बताई गई है ।
जिला आपूर्ति नियंत्रक एम.एन.एच. खान ने बताया कि खाद्य विभाग के अमले ने आज आकस्मिक कार्यवाही कर कृषि उपज मंडी स्थित प्याज के थोक व्यापारी वीरनलाल मुकेश कुमार के गोदाम की जाँच की और जरूरी दस्तावेज और स्टॉक रजिस्टर प्रस्तुत नहीं करने पर यहां रखी करीब 7 लाख 85 हजार रूपये कीमत की 158 क्विंटल प्याज को जप्त कर लिया गया ।
जिला आपूर्ति नियंत्रक के मुताबिक खाद्य विभाग के अमले ने कृषि उपज मंडी परिसर में ही हनीफ भाई एण्ड संस के गोदाम की भी जाँच की । जाँच के दौरान इस थोक व्यापारी द्वारा भी कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किये जा सके। इस प्रतिष्ठान से बिना रिकार्ड की रखी पाई गई करीब 3 लाख 45 हजार रूपये कीमत की 112 क्विंटल प्याज को जप्त किया गया है ।
जिला आपूर्ति नियंत्रक ने बताया कि जप्त की गई प्याज को संबंधित प्रतिष्ठानों की सुपुर्दगी में ही सौंप दिया गया है । उन्होंने दोनों प्रकरणों को जल्दी ही कलेक्टर न्यायालय में पेश किया जायेगा ।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने