रास्ते पर दिखने लगे ये पक्षी, तो समझ जाएं जल्दी ही बदलने वाली है आपकी जिंदगी

 


Ajab Gajab News: हिन्दू धर्म में पेड़-पौधों और पक्षियों को भी देवी-देवताओं से जोड़कर देखा जाता है. कई बार हमें रास्ते में कुछ ऐसे पक्षी दिखते हैं, जिनसे हमारी जिंदगी जुड़ी होती है. हालांकि हम उन्हें नजरअंदाज कर आगे बढ़ जाते हैं. लेकिन ये पक्षी दिखना हमारे जीवन में बदलाव का संकेत होते हैं.

गौरतलब है कि हिन्दु धर्म में हर चीज को शुभ और अशुभ संकेत से जोड़ कर देखा जाता है. ऐसे बहुत सारे संकेत होते हैं, जो अशुभ माने जाते हैं. जबकि कई ऐसे संकेत भी होते हैं, जिन्हें हमारे भविष्य से जोड़कर देखा जाता है. हिन्दू धर्म में न सिर्फ इंसान बल्कि पेड़-पौधे और पशु-पक्षियों को भी देवी-देवताओं से जोड़कर देखा जाता है.

आज हम आपको ऐसे ही कुछ पक्षियों के बारे में बता रहे हैं, जो अगर आपको हमेशा दिखते हैं तो यह एक रहस्यमय संकेत देते हैं.

चील

अगर आपको लगातार कई दिनों से चील दिखाई दे रहा है, तो इसका यह मतलब है कि आपके पूर्वज आपके काफी खुश हैं. इसलिए चील दिखना शुभ माना जाता है. माना जाता है कि यदि आपको चील दिखे, तो आपके हर एक काम में आपके पुर्वज की कृपा है. ये परिवर्तन का भी प्रतीक है. चील दिखना इस बात का भी प्रतीक है कि ये आपकी आने वाली जिंदगी में काफी बड़ा परिवर्तन होने वाला है.

बाज

यदि आपको रास्ते में कहीं बाज दिखता है, तो इसका यह मतलब हुआ कि आपको अपने काम तथा जिंदगी से जुड़ी चीजों पर ध्यान करने की जरूरत है. बाज दिखने का मतलब है कि  आपकी जिंदगी में कुछ ऐसा होने वाला है, जिसके लिए आपको फोकस करने की जरूरत होती है.

उल्लू

बार-बार उल्लू दिखने का मतलब है कि आपको खुद पर भरोसा करने की जरूरत है. उस समय आप जो भी काम कर रहे होते हैं, वह आपके जीवन के लिए सही होता है. ऐसे में बस खुद पर विश्वास करके आप अपने दिल की सुनें. आपके सारे काम आसानी से पूरे हो जाते हैं.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने