MP कांग्रेस में पोस्टर वॉर: अब दिग्विजय समर्थकों ने ऐसे साधा उमंग सिंघार पर निशाना

भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में तमाम कोशिशों के बाद भी गुटबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है. मंत्री उमंग सिंघार (Umang Singhar) के दिग्विजय सिंह पर लगाए गए आरोपों के बाद ये विवाद बढ़ता ही जा रहा है. दिग्विजय सिंह ने भले ही ये साफ कर दिया है कि इस पर फैसला सीएम कमलनाथ (Cm Kamalnath) और सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को करना है, लेकिन उनके समर्थक खुलकर सिंघार के खिलाफ खड़े हो गए हैं. पहले सिंघार के घर के पास पुतला जलाकर नारेबाजी की गई तो अब पीसीसी के बाहर बड़ा पोस्टर लगाकर उमंग सिंघार को खुली चुनौती दी जा रही है.
कांग्रेस दफ्तर के बाहर लगे पोस्टर
विवादों के बीच कांग्रेस दफ्तर के बाहर लगा पोस्टर सुर्खियों में है. पोस्टर दिग्विजय सिंह के समर्थकों ने लगाया है. विवाद के बाद अब पोस्टर में बड़ी तस्वीर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह की है. तस्वीर में दिग्विजय सिंह के साथ मुख्यमंत्री कमलनाथ और मंत्री पीसी शर्मा भी दिखाई दे रहे हैं. पोस्टर के साथ ही कुछ पंक्तियां भी लिखी गई हैं.
'उंगलिया छोटी पड़ गईं, नाखून इतने बढ़ गए,
कुछ जुगनुओं के काफिले, सूरज के पीछे पड़ गए'
इन पंक्तियों के जरिए समर्थकों ने बहुत कुछ कहने की कोशिश की है. वन मंत्री उमंग सिंघार को जुगून बताया जा रहा है, वहीं दिग्विजय सिंह को सूरज बताया जा रहा है. इसके जरिए यही बताने की कोशिश की जा रही है.
सख्त कार्रवाई की मांग
सख्त हिदायतों के बीच भी गुटबाजी और आंतरिक कलह बाहर दिखाई दे रही है. अलग-अलग खेमों के समर्थकों के विरोध के तेवर दिखाई दे रहे हैं. पोस्टर लगाने वाले समर्थक पार्षद गुड्डू चौहान का कहना है कि दिग्विजय सिंह बड़े नेता हैं. उनको निशाना बनाया जा रहा है. इस तरह की बयानबाजी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.
पीसीसी के बाहर दिखाई दे रहे पोस्टर
कांग्रेस में इस तरह पोस्टर वॉर का सिलसिला जारी है. बता दें, दो दिन पहले सिंधिया समर्थकों ने पीसीसी के बाहर पोस्टर लगाया था. जिसमें सिंधिया को पीसीसी चीफ बनाने की मांग की थी. अब सिंधिया के बाद दिग्विजय सिंह समर्थकों का पोस्टर दिखाई दे रहा है.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने