जबलपुर: डॉ. कलाम विज्ञान प्रयोगशाला एवं ब्रम्होस छात्रावास का लोकार्पण - sach ki dunia

Breaking

Sunday, September 8, 2019

जबलपुर: डॉ. कलाम विज्ञान प्रयोगशाला एवं ब्रम्होस छात्रावास का लोकार्पण

पंडित लज्जाशंकर झा शासकीय मॉडल उच्चतर माध्यमिक उत्कृष्ट विद्यालय में शनिवार को आयोजित एक भव्य एवं गरिमामय समारोह में डॉ अब्दुल कलाम विज्ञान प्रयोगशाला एवं ब्रम्होस छात्रावास भवन का लोकार्पण किया गया ।
ब्रम्होस एयरोस्पेस मिशन के सीएसआर मद से करीब चार करोड़ रुपये से बने विज्ञान प्रयोगशाला एवं छात्रावास भवन के लोकार्पण समारोह के मुख्य अतिथि प्रदेश के सामाजिक न्याय मंत्री लखन घनघोरिया थे। महापौर डॉ स्वाति गोडबोले, विधायक विनय सक्सेना, आर्डिनेंस फैक्टरी बोर्ड के चेयरमेन सौरभ कुमार, रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के महानिदेशक एवं ब्रम्होस एयरोस्पेस मिशन के प्रबन्ध संचालक डॉ सुधीर मिश्रा, कलेक्टर भरत यादव समारोह में विशेष अतिथि के रूप में मौजूद थे।
लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए सामाजिक न्याय मंत्री लखन घनघोरिया ने विज्ञान प्रयोगशाला और छात्रावास भवन को शहर के लिए बड़ी सौगात बताया। लखन घनघोरिया ने इसके लिए डीआरडीओ के महानिदेशक डॉ. सुधीर मिश्रा का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह उनका उस शाला और शहर के प्रति समर्पण प्रदर्शित करता है जहां उन्होंने प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त की थी। सामाजिक न्याय मंत्री ने इस अवसर पर डॉ. मिश्रा की उपलब्धियों से प्रेरणा लेने का आग्रह स्कूल के छात्र-छात्राओं से किया।
      समारोह को डायरेक्टर जनरल आर्डिनेंस फेक्ट्रीज एवं आर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड के चेयरमेन सौरभ कुमार ने संबोधित करते हुए डॉ. सुधीर मिश्रा की विद्यालय के प्रति समर्पण भाव की तारीफ की। उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति डॉ. अब्दुल कलाम से जुड़े अपने संस्करण भी सुनाये। समारोह में डॉ. सुधीर मिश्रा एवं कलेक्टर भरत यादव ने भी अपने विचार व्यक्त किये ।
समारोह में पूर्व राष्ट्रपति डॉ अब्दुल कलाम की प्रतिमा का अनावरण भी किया गया। मॉडल स्कूल को अत्याधुनिक विज्ञान प्रयोग शाला एवं सर्व सुविधायुक्त छात्रावास की सौगात देने पर डीआरडीओ के महानिदेशक एवं ब्रम्होस एयरोस्पेस मिशन के प्रबंध संचालक डॉ सुधीर मिश्रा का अभिनन्दन पत्र भेंटकर सम्मान भी इस अवसर पर किया गया। डॉ सुधीर मिश्रा मॉडल स्कूल के ही छात्र रहे हैं।
समारोह में वर्तमान में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के साथ बड़ी संख्या में मॉडल स्कूल के पूर्व छात्र भी शामिल हुए ।

No comments:

Post a Comment