वास्तुशास्त्रः इन संकेतों को माना गया बेहद अशुभ, इनसे रहें सावधान - sach ki dunia

Breaking

Friday, March 30, 2018

वास्तुशास्त्रः इन संकेतों को माना गया बेहद अशुभ, इनसे रहें सावधान

पौराणिक शास्त्रों के अनुसार शुभ और अशुभ के बारे में कई बार हम पढ़ते आए हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं वास्तुशास्त्र के अनुसार भी कुछ ऐसे संकेत हैं, जिन्हें बेहद अशुभ माना जाता है। दरअसल इन संकेतों का दिखना बताता है कि जिस काम को आप करने जा रहे हैं, वह असफल रहेगा और साथ ही ये आपके आने वाले बुरे समय की ओर भी इशारा करते हैं। चलिए जानें, कौन से है वह अशुभ संकेत...
वास्तुशास्त्र के अनुसार, ऐसा कहा जाता है कि जिस भी घर में प्रचूर मात्रा में काली चींटियां झुंड में आती हैं, वहां धन वर्षा होने लगती है। लेकिन अगर यह चींटियां काली ना होकर लाल हैं तो यह बड़े नुकसान के होने का संकेत है। इसके साथ ही अगर आपके घर में दीमक आ गई है या मधुमक्खी ने अपना छत्ता बना लिया है तो यह दर्शाता है कि गृहस्वामी को कोई असहनीय शारीरिक पीड़ा का सामना करना पड़ सकता है।
अगर आपका घर बहुत पथरीली या टेढ़ी-मेढ़ी जमीन पर बना हुआ है तो यह इस बात का संकेत है कि घर में रहने वाले लोगों को हर समय किसी ना किसी परेशानी का सामना पड़ सकता है। इसके साथ ही अगर घर में अचानक से ही काले चूहों का आना-जाना शुरू हो जाए या उनकी संख्या में अचानक से वृद्धि हो तो यह आने वाली विपत्तियों की ओर इशारा करता है।
भवन-निर्माण के लिए अगर आप किसी भूमि की खुदाई कर रहे हैं और वहां कोई मृत जीव, खासकर सर्प दिख जाए यह अशुभ है। यह दर्शाता है कि बुरा समय आपके बहुत नजदीक है। वहीं अगर भूमि की खुदाई करते हुए राख या हड्डी जैसी वस्तुएं मिलती हैं तो यह पहचान है कि आपके ऊपर कोई अनजाना खतरा मंडरा रहा है। जिसके लिए आपको जल्द ही शांति पूजा करवा लेनी चाहिए।
शास्त्र के हिसाब से यदि घर की उत्तर दिशा खुली हुई है तो यह समस्याओं को निमंत्रण देती है, इसलिए यह खास ध्यान रखें कि आपके घर की यह दिशा बंद हो या कम से कम इस ओर कोई द्वार ना खुलता हो। वहीं आपके घर का मुख्य द्वार भी बहुत ज्यादा बड़ा या खुला हुआ नहीं होना चाहिए। ऐसा होने पर घर के लोगों को कई दुखद हालातों का सामना करना पड़ सकता है।
अगर घर के सामने कोई विशाल वृक्ष हो तो ऐसा होने से घर के लोग बहुत ईर्ष्यालु होते हैं। इतना ही नहीं वे अपने परिवार के लिए भी ईर्ष्या रखते हैं। वहीं अगर सामने कोई कुआं मौजूद है तो यह परिवार में किसी तरह का मानसिक विकार पैदा कर सकता है। खास बात है कि घर के बीचोंबीच कोई भी वजनी चीज नहीं रखनी चाहिए, दरअसल इससे घर के मुखिया को परेशानी हो सकती है।

No comments:

Post a Comment