रेपिस्ट को सबसे बड़ी सजा की तैयारी, शिवराज ने तैयार किया खाका - sach ki dunia

Breaking

Saturday, October 7, 2017

रेपिस्ट को सबसे बड़ी सजा की तैयारी, शिवराज ने तैयार किया खाका


देश भर में बलात्कारियों को फांसी से लेकर नपुंसक बनाने जैसी सजा देने पर बहस तेज होती जा रही है. इसी बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बच्चियों से दुष्कर्म करने वाले आरोपियों को फांसी की सजा देने का खाका तैयार कर लिया है.

मध्य प्रदेश सरकार बच्चियों से दुराचार करने वालों को फांसी के फंदे पर लटकाने के लिए विधानसभा के शीतकालीन सत्र में विधेयक लेकर आएगी. ये बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नोबल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी की भारत यात्रा के भोपाल पहुंचने के दौरान कही.

मुख्यमंत्री ने भोपाल के टीटी नगर स्टेडियम में आयोजित समारोह के दौरान वहां मौजूद सैंकड़ों स्कूली छात्र-छात्राओं और सामाजिक संगठन के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जब भी बच्चियों के साथ दुराचार की घटनाएं सामने आती हैं तो मन घृणा से भर जाता है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि यही वजह है कि सरकार ने फैसला किया है कि शीतकालीन सत्र में विधानसभा में विधेयक पास कराकर इसे केंद्र को लागू करने के लिए भेजा जाएगा.
इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने घरों में बच्चों के साथ होने वाली हिंसा को लेकर भी सवाल उठाए हैं. मुख्यमंत्री के मुताबिक अभिभावकों को अपने घरों में बच्चों के साथ स्नेहपूर्वक व्यवहार करना चाहिए.

नोबल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी की बाल यौन शोषण और दुर्व्यवहार के खिलाफ 11 हजार किलोमीटर की इस यात्रा की शुरुआत तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरु हुई थी, जो कश्मीर होते हुए 16 अक्टूबर को नई दिल्ली जाकर संपन्न होगी.

No comments:

Post a Comment