लालू परिवार की बढ़ी मुश्किलें, राबड़ी और हेमा यादव की संपत्ति जब्त - sach ki dunia

Breaking

Saturday, October 7, 2017

लालू परिवार की बढ़ी मुश्किलें, राबड़ी और हेमा यादव की संपत्ति जब्त


आय से अधिक संपत्ति मामले में राजद सुप्रीमो लालू यादव और उनका परिवार घिरता नजर आ रहा है. आज (शुक्रवार) पटना के दानापुर और फुलवारी शरीफ स्थित तीन भू-खंडों को आयकर विभाग ने जब्त कर लिया.

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनकी बेटी हेमा यादव की तीन भू-खंडों को जब्त कर लिया गया है. जब्त संपत्ति में से दो दानापुर में और एक फुलवारी शरीफ में है. ये भू-खंड कर्मचारियों के नाम पर था.

बता दे कि आईआरसीटीसी होटल कांट्रैक्ट में कथित भ्रष्टाचार के मामले में पूछताछ के लिए गुरुवार को राजद अध्यक्ष लालू यादव और शुक्रवार को तेजस्वी यादव सीबीआई मुख्यालय पहुंचे थे. सीबीआई ने दोनों से घंटों तक लंबी पूछताछ की.

गौरतलब है कि लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव पिछले कई दिनों से बिहार से बाहर थे. दुर्गा पूजा के दौरान भी पटना में नहीं रहे. अघोषित संपत्ति मामले में इनकम टैक्स, ईडी से लेकर सीबीआई तक का शिकंजा लगातार बढ़ता दिख रहा है.
आयकर विभाग की इस कार्रवाई के बाद बिहार की राजनीति एकबार फिर गरमाने की संभावना है. विपक्ष एक ओर जहां राजद नेता पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते रही है वहीं राजद और खुद लालू यादव इसे बीजेपी का बदले की राजनीति करार दे रहे हैं.

No comments:

Post a Comment