किसान आंदोलनः मंदसौर में रेलवे फाटक तोड़ा; पटरियां उखाड़ने की कोशिश, इंटरनेट बैन - sach ki dunia

Breaking

Tuesday, June 6, 2017

किसान आंदोलनः मंदसौर में रेलवे फाटक तोड़ा; पटरियां उखाड़ने की कोशिश, इंटरनेट बैन

मध्यप्रदेश में किसान आंदोलन में फूट पड़ने के बावजूद सरकार के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है. मंदसौर जिले में आंदोलनकारियों ने रेलवे फाटक तोड़ दिया और पटरियां उखाड़ने की कोशिश की. इसके बाद मंदसौर और राजस्थान के चित्तौड़ शहर के बीच रेल सेवा ठप हो गई.

जानकारी के अनुसार, सोमवार रात करीब 10 बजे जिले के दलौदा में सैकड़ों आंदोलनकारियों ने रेलवे ट्रैक घेर लिया. इस दौरान रेलवे क्रासिंग पर गेट को तोड़ दिया. पटरियों को भी नुकसान पहुंचाया गया, जिसके बाद इस रेलवे ट्रैक पर यातायात रोक दिया गया है.

मंदसौर में देर रात हिंसक होते प्रदर्शन के बाद इंटरनेट सेवाएं भी पूरी तरह से बंद कर दी गई है. माना जा रहा है कि आंदोलनकारी सोशल मीडिया के जरिए लामबंद हो रहे है. इसी आशंका के बाद मोबाइल इंटरनेट की सेवाएं पूरी तरह से बैन कर दी गई.

मंदसौर और उससे सटे नीमच जिले में दिनभर हिंसक प्रदर्शन होते रहे. मंदसौर में किसानों ने जबरन बाजार बंद करवाए. कई जगहों पर खुली दुकानों में तोड़फोड़ कर सामान लूट लिया, जिसके बाद किसान और व्यापारी आमने-सामने हो गए. पुलिस को हालात पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े.
नीमच में आंदोलनकारियों ने भरभड़िया फंटा पहुंचकर हाईवे पर चक्काजाम कर दिया. करीब चार घंटे तक आंदोलनकारी हाईवे पर डटे रहे. पुलिस ने उन्हें खदेड़ने के लिए बल प्रयोग किया, तो आंदोलनकारियों ने पथराव शुरू कर दिया. कई गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गई. यहां भी हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले का प्रयोग करना पड़ा.

No comments:

Post a Comment