अमीषा पटेल ने रूमानी अदाओं से दीवाना बनाया - sach ki dunia

Breaking

Friday, June 9, 2017

अमीषा पटेल ने रूमानी अदाओं से दीवाना बनाया

मुंबई। बॉलीवुड में अमीषा पटेल को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपनी रूमानी अदाओं से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया है।  ०९ जून १९७५ को मुंबई में जन्मी अमीषा पटेल ने अपने सिने केरियर की शुरूआत वर्ष २००० में राकेश रोशन निर्देशित ब्लॉक बस्टर फिल्म 'कहो ना प्यार है' से की। यह ऋतिक रोशन की भी पहली फिल्म थी। 
अमीषा पटेल ने इसके बाद वर्ष २००१ में सन्नी देओल के साथ गदर एक प्रेम कथा में काम किया। फिल्म में अपने दमदार अभिनय के लिये अमीषा सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिये नामांकित की गयी।  वर्ष २००२ में प्रदर्शित फिल्म हमराज में अमीषा पटेल के अभिनय का नया रूप दर्शको को देखने को मिला। इस फिल्म के लिये उन्हें एकबार फिर से सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्म फेयर पुरस्कार के लिये नामांकित किया गया। इसके बाद अमीषा ने ये है जलवा, परवाना, एलान, जमीर, वादा जैसी कई असफल फिल्मों में काम किया। 
वर्ष २००५ में अमीष पटेल को आमिर खान के साथ मंगल पांडे में काम करने का अवसर मिला हालांकि यह फिल्म टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी। वर्ष २००७ में प्रदर्शित फिल्म हनीमून ट्रैवलस प्राईवेट लिमिटेड अमीषा पटेल के करियर की एक और हिट फिल्म साबित हुयी। इसके बाद अमीषा ने भुलभुलैया और रेस-२ जैसी सुपरहिट फिल्मों में भी अभिनय किया।  अमीषा पटेल ने अपने सिने करियर में हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु फिल्मों में काम किया है। उन्होंने हाल में अपनी खुद की प्रोडक्शन कंपनी खोली है जिसके बैनर तले वह देशी मैजिक का निर्माण कर रही है। इस फिल्म में अमीषा दोहरी भूमिका निभा रही है।

No comments:

Post a Comment