स्टेशन में मिला 7 लाख नकदी, लावारिस बैग चेक करने पर सुरक्षा कर्मियों के उड़े होश



राजस्थान। मारवाड़ जंक्शन पर एक ट्रॉली बैग लावारिस हालत में मिला है. जब सुरक्षा कर्मियों ने बैग की जांच की तो मामला संदिग्ध लगा. इसके बाद अधिकारियों की मौजूदगी में वीडियोग्राफी कराते हुए बैग को खोला गया. बैग में लाखों की नकदी और सामान निकला है. इस संबंध में जब जांच की गई तो पता चला कि जोधपुर जीआरपी के पास बैग चोरी की शिकायत दर्ज है. इसके बाद बैग को जोधपुर जीआरपी को दे दिया गया.
 जानकारी के अनुसार, राजस्थान के पाली जिले के मारवाड़ जंक्शन पर 18 मार्च को रेलवे सुरक्षा बल के हेड कॉन्स्टेबल कालूराम बैरवा व कॉन्स्टेबल पुष्पेंन्द्र सिंह गश्त कर रहे थे. उसी दौरान प्लेटफॉर्म 1 पर फालना साइड में एक ग्रे रंग का ट्रॉली बैग लावारिस हालत में पड़ा मिला. जब सुरक्षाकर्मियों ने पास जाकर देखा तो बैग ऊपर से कटा हुआ था. इसकी सूचना अधिकारियों को दी गई. सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बैग का निरीक्षण किया. मामला संदिग्ध नजर आने पर बैग को स्टेशन अधीक्षक कार्यालय तक लाया गया, जहां स्टेशन अधीक्षक राजू लाल धवन व अन्य अधिकारियों के सामने वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी करवाते हुए बैग को खोला गया. इस दौरान बैग में सात लाख पचास हजार रुपये कैश और कुछ कपड़े व 30 हजार की कीमत का सामान मिला. इसके बाद पूरा कैश व सामान बैग में रखवाकर स्टेशन अधीक्षक कार्यालय में सुरक्षित रखवा दिया गया. 
जब बैग को लेकर पुलिस ने जांच की तो पता चला कि इस संबंध में बैग चोरी होने की एफआईआर जीआरपी जोधपुर में 17 मार्च को दर्ज की गई थी. इसके बाद मामले की सूचना GRP जोधपुर को दी गई. सूचना पर जोधपुर से जीआरपी टीम मौके पर पहुंची. इसके बाद स्टेशन अधीक्षक व वाण्जिय विभाग के स्टाफ की मौजूदगी में बैग को जीआरपी जोधपुर के हवाले कर दी गई. बैग में नकदी सहित 7 लाख 80 हजार का सामान बताया जा रहा है.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने