घर की इस दिशा में लगाना चाहिए बांस का पौधा, खुलेंगे बंद किस्मत के ताले



आमतौर पर लोग अपने घर की सुंदरता को बढ़ाने के लिए जगह-जगह पौधे लगाते हैं. जो कि देखने में तो खूबसूरत लगते ही है, बल्कि हेल्थ के लिए भी काफी अच्छे होते हैं. आजकल घरों में कम जगह होने की वजह से इंडोर प्लांट्स काफी फैशन में हैं. इंडोर प्लांट जगह भी कम लेते हैं और आकर्षक भी लगते हैं. कहते हैं कि इंडोर प्लांट लगाने से अच्छी मात्रा में ऑक्सीजन मिलता है और हमें प्रदूषण से भी बचाव होता है. वहीं वास्तु शास्त्र के अनुसार भी घर में कुछ पौधों को रखना बेहद ही शुभ माना गया है. खासतौर पर बांस का पौधा घर में जरूर लगाना चाहिए. आइए जानते बांस के पौधे के कुछ विशेष उपाय.
बांस का पौधा होता है शुभजीवन में सकारात्मकता और सुख-समृद्धि लाने के लिए बांस के पौधों को कारगर उपाय माना गया है. बांस के पौधे को घर या ऑफिस में रखने से नेगेटिव एनर्जी दूर होती है और तरक्की के रास्ते खुलते हैं.
वास्तु शास्त्र के अनुसार बांस के पौधों को हमेशा सही स्थान पर लगाना चाहिए, तभी वह शुभ फल प्रदान करेगा. घर में दिशाओं के अनुसार उचित स्थान पर रखने से चमत्कारिक लाभ मिलते हैं और यह वातावरण को भी शुद्ध करने में मददगार होता है.
बांस का पौधा घर में सकारात्मकता लाने और भाग्य को चमकाने के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में बांस का पौधा रखने से परिवार में खुशियां आती हैं और हर कार्य में सफलता हासिल होती है.
वास्तु के अनुसार बांस के पौधे को रखने के लिए शुभ स्थान पूर्व दिशा है. पूर्व दिशा में बांस का पौधा रखने से घर में सुख-समृद्धि आती है और भाग्य चमकता है. बांस के पौधों को काफी शुभ माना जाता है.
बांस का पौधा परिवार के बैठने के स्‍थान पर लगाया जाना चाहिए. इससे परिवार के सदस्यों में आपस में संबंध बेहतर होते हैं.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने