जो आइडिया दिमाग में आए उसे जमीन पर उतारो, सरकार तुम्हारे साथ है: चौहान - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

जो आइडिया दिमाग में आए उसे जमीन पर उतारो, सरकार तुम्हारे साथ है: चौहान



भोपाल (Bhopal) में आज से 8 वें इंटरनेशनल साइंस फेस्टिवल की शुरुआत हुई. मौलाना आजाद नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलोजी (मैनिट) में यह फेस्टिवल 24 जनवरी तक चलेगा. मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह, मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) सरकार में विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने इसका शुभारंभ किया. इस फेस्टिवल से प्रदेशभर के साइंस कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, पॉलिटेक्निक, आईटीआई के स्टूडेंट्स इससे वर्चुअली जुड़ेंगे. फेस्टिवल में साइंस थ्रू गेम्स एंड टॉयज एक्टिविटी होगी. वहीं, शनिवार (Saturday) को सिंगर कैलाश खेर भी प्रस्तुति देंगे.



मोदी जी के नेतृत्व में हमारे वैज्ञानिकों ने किया कमाल



मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराजसिंह चौहान ने अपने उद्घाटन भाषण में कहा कि मैनिट मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) का गौरव है. मैनिट भारत की शान है. भारत की सोच ही वैज्ञानिक है. इनोवेटिव और साइंटिफिक सोच, ये भारत की संस्कृति, माटी और यहां की जड़ों में है. हजारों साल पहले से विज्ञान और प्रौद्योगिकी में भारत आगे है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नेतृत्व में हमारे वैज्ञानिकों ने चमत्कार किया है. अगर कोविड की वैक्सीन नहीं होती, तो आज आप सभी के मुंह पर मास्क होते. ये प्रधानमंत्री का ही चमत्कार है कि आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं. प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत का निर्माण हो रहा है. भारत के निर्माण में साइंस, टेक्नॉलोजी, इनोवेशन का महत्वपूर्ण रोल है. प्रधानमंत्री की सोच पूरी तरह साइंटिफिक है.



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें