महिला ने एक साथ 3 बच्चों को दिया जन्म, 39 साल की उम्र में बनीं 10 बच्चों की मां... - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

महिला ने एक साथ 3 बच्चों को दिया जन्म, 39 साल की उम्र में बनीं 10 बच्चों की मां...



बड़वानी: वर्ल्ड पॉपुलेशन रिव्यू के आंकड़ों के मुताबिक भारत जनसंख्या (India population) के मामले में दुनिया के सबसे अधिक आबादी वाले मुल्क चीन (China) को काफी पीछे छोड़ चुका है. इसी बीच बड़वानी से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक महिला ने एक साथ 3 बच्चों (triplets) को जन्म दिया है. महिला की उम्र 39 वर्ष बताई जा रही है. सबसे हैरानी की बात ये है कि महिला के पहले से 7 बच्चे हैं.

बता दें कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बड़वानी (Barwani) जिले में एक महिला ने एक साथ 3 बच्चों को जन्म दिया है. वजन कम होने की वजह से प्रसूता और बच्चों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

महिला के पहले से 7 बच्चे
बड़वानी जिले के पानसेमल क्षेत्र के ग्राम कुंजरवाडा निवासी महिला ने 3 बच्चो को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जन्म दिया है. तीनों बच्चे स्वस्थ्य हैं. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ डॉक्टर अमृत बमनका के अनुसार महिला ने 2 बालक और 1 बालिका को जन्म दिया है. महिला का नाम सपि बाई पति रायसिग है, उम्र 39 वर्ष के आसपास बताई गई है. डॉक्टर ने बताया कि महिला के पहले से 7 बच्चे हैं, अब कुल मिलाकर उनके 10 बच्चे हो गए. वहीं डॉक्टर अमृत ने बताया कि ऐसा मेरे करियर में ऐसा पहला केस है, जहां पहले से 7 बच्चों के बाद महिला ने अब 3 बच्चों का जन्म दिया हैं.

महिला का वजन हुआ कम
डॉक्टर के अनुसार पहले बच्चे का जन्म शा 5:20 बजे हुआ, इसके एक घण्टे बाद महिला ने दो अन्य बच्चों को जन्म दिया है. महिला व बच्चे स्वस्थ हैं, लेकिन वजन कम होने के कारण इन्हें बड़वानी जिला अस्पताल रेफर किया जा रहा है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें