थिंक-20 से जुड़े देश-विदेश के बुद्धिजीवी आज से करेंगे विमर्श - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

थिंक-20 से जुड़े देश-विदेश के बुद्धिजीवी आज से करेंगे विमर्श



भोपाल । जी-20 के अंतर्गत थिंक-20 से जुड़े बुद्धिजीवी 16 और 17 जनवरी को यहां समूह के एजेंडे पर विमर्श करेंगे। इसमें पर्यावरण सम्मत जीवन शैली-नैतिक मूल्य तथा सुमंगलमय युक्त वैश्विक सुशासनÓ विषय पर देश और विदेश से आए मंत्रियों और विषय-विशेषज्ञों द्वारा विचार-मंथन किया जाएगा। कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में हो रही इस बैठक के पहले दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और समापन समारोह में राज्यपाल मंगूभाई पटेल शामिल होंगे।जी-20 की दो दिवसीय बैठक के पहले दिन उद्घाटन सेशन के मुख्य वक्ता एडीबीआई टोक्यो जापान के डीन और सीईओ टेत्सुशी सोनोबे होंगे। विशेष वक्ता इंडोनेशिया के राजनीतिक कार्य विधि सुरक्षा एवं नेशनल डेवलपमेंट प्लानिंग मंत्रालय के उप मंत्री स्लेमेट सोएदारसोनो भारत से जी-20 के मुख्य समन्वयक हर्षवर्धन शृंगला एवं नीति आयोग के उपाध्यक्ष सुमन बेरी होंगे। इस सेशन का विषय प्रवर्तन डायरेक्टर जनरल रिसर्च एण्ड इन्फार्मेशन सिस्टम फॉर डेवलपिंग कन्ट्रीज (आरआईएस) सचिन चतुर्वेदी और टी-20 चेयर एण्ड डायरेक्टर जनरल एमपीआईडीएसए एम्बेसडर सुजोन चिनाय करेंगे।
देशी-विदेशी मेहमानों को मिलेगी मोटे अनाजों की जानकारी
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अफसरों से कहा कि बैठक में मध्यप्रदेश के एक जिला एक उत्पाद कोदो-कुटकी जैसे उत्पादों से बने पारम्परिक व्यंजनों की जानकारी व प्रदर्शनी और साहित्य के जरिए देने की व्यवस्था करें। सीएम ने कहा भारतीय व्यंजनों का स्वाद भी अतिथियों को मिले इसके लिए जरूरी इंतजाम किए जाएं। मध्यप्रदेश के पर्यटन वन्य-जीवन पुरातात्विक -वैभव और सुशासन सहित अन्य क्षेत्रों में मिली उपलब्धियों की जानकारी भी देने का इंतजाम करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें