अब बाघ की दहाड़ के साथ चीतों की आवाज़ से गूंजेगा मध्यप्रदेश - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

अब बाघ की दहाड़ के साथ चीतों की आवाज़ से गूंजेगा मध्यप्रदेश



ग्‍वालियर। टाइगर स्टेट का दर्जा प्राप्त मध्य प्रदेश अब चीता स्टेट (Madhya Pradesh is now Cheetah State) भी बनने जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शनिवार को अपने जन्मदिन के मौके पर श्योपुर के कूनो पालपुर नेशनल पार्क में नामीबिया से लाए गए आठ चीतों को पिंजरों से छोड़ा। इसके साथ ही प्रदेश की भूमि पर एक बार फिर चीते अपनी शानदार तेज रफ्तार के साथ पर्यटकों को मोहित करते नजर आएंगे।

आपको बता दें कि देश से लुप्त हो चुके चीतों को नामीबिया (Namibia) से लाकर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कूनो वाइल्ड लाइफ सेंचुरी (Kuno Wildlife Sanctuary) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज बॉक्स खोलकर इन चीतों को क्वारंटीन बाड़े में छोड़ा। जिसके बाद वहां मौजूद अधिकारी और कर्मचारियों ने ताली बजाकर उनका स्‍वागत किया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसे लेकर बहुत खुश हैं और चीता परियोजना के लिए प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क का चयन किए जाने को लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया है। वहीं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव काल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा कूनो पालपुर में चीतों के पुनर्स्थापना के रूप में नया आगाज हो गया है। इससे मध्य प्रदेश और श्योपुर भारत ही नहीं बल्कि विश्व पटल पर उभरेगा। ऐसे मेरा विश्वास है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें