अवैध पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट… तीन मंजिला मकान ढहा, 6 लोगों की मौत - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

अवैध पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट… तीन मंजिला मकान ढहा, 6 लोगों की मौत



बिहार के छपरा जिले में एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद आग लग गई। हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 1 की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं कुछ लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। धमाका इतना जोरदार था कि यह फैक्ट्री जिस तीन मंजिला मकान में चलाई जा रही थी, वह पूरी तरह ध्वस्त हो गया।
अवैध तरीके से चल रही थी पटाखा फैक्ट्री

जानकारी के मुताबिक, सारण जिले के खैरा थाना क्षेत्र के खोदाईबाग गांव में गैरकानूनी तरीके से पटाखा बनाने की फैक्ट्री चलाई जा रही थी। रविवार सुबह करीब 11.45 बजे अचानक फैक्ट्री में ब्लास्ट हुआ और मकान के परखच्चे उड़ गए। ब्लास्ट मस्जिद के पास स्थित मोहम्मद रेयाजू मियां के घर में हुआ है। लोगों के मुताबिक रेयाजू मियां आतिशबाजी के लिए पटाखे बनाता है। वह शादी-विवाह सहित अन्य खुशी के मौके पर आतिशबाजी के लिए पटाखे बेचता है।
मृतकों के नामसाबिर अली (22) पिता रहमतुल्लाह मियां
मुलाजिम (35) पिता रहमतुल्लाह मिया
सहजाद (5) पिता मुलाजिम
अमीना खातून (55 वर्ष) पति रहमतुल्लाह
यास्मीन (8 वर्ष) पिता मुलाजिम
एक शव की पहचान नहीं हो पाई है

सारण SP के मुताबिक, ‘ब्लास्ट की जांच के लिए फोरेंसिक की टीम को बुलाया गया है। साथ ही बम स्क्वॉड की भी मदद ली जाएगी। मलबा हटाए जाने के बाद ही पता चल सकेगा कि ब्लास्ट कैसे हुआ।’
12 से ज्यादा पटाखे की अवैध फैक्ट्रियां

छपरा के रिहायशी इलाके में चल रहे पटाखा फैक्ट्री को लेकर अब कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि इससे पहले भी खैरा थाना क्षेत्र में बम बनाने के दौरान विस्फोट हो चुका है। जिले के खोदाईबाग के ओल्हनपुर में पहले भी दो बार बम विस्फोट हो चुका है। यहां करीब 12 से ज्यादा पटाखे की अवैध फैक्ट्रियां चल रही हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें