चाय में चीनी की जगह मिलाएं ये तीन चीज़ें, शक्कर की तरह होगी मीठी और सेहतमंद - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

चाय में चीनी की जगह मिलाएं ये तीन चीज़ें, शक्कर की तरह होगी मीठी और सेहतमंद



आजकल लोग चीनी वाली चाय पीने से बचते हैं. इसकी जगह लोग शुगर फ्री लेना पसंद करते हैं. लेकिन आजकल की लाइफस्टाइल के चलते लोगों को सेहत से जुड़ी बीमारियां भी हो रही हैं. जरूरी ये हैं कि कुछ न कुछ सेहतमंद खाते रहे या पीते रहे. ज्यादा चीनी खाना डाईबेटिस का खतरा बढ़ा सकता है. यही वजह है कि वो लोग जो हेल्थ कॉन्शियस होते हैं उन्होंने अपनी डाइट से शक्कर को बिल्कुल बाहर कर देते हैं. ऐसे में अगर आप फिट और हेल्दी रहना चाहते हैं आज हम आपको बताने जा रहे हैं शक्कर के कुछ ऐसे सब्सीट्यूट जो आपके मीठे की क्रेविंग को कम करेंगी और आपकी सेहत के लिए फायदेमंद भी है.

1. शहद
शहद शक्कर का सबसे अच्छा ऑप्शन है. शहद का उपयोग आपको सेहतमंद बनाने के साथ ही कई तरह की बीमारियों से भी बचाएगा. तो अगर आपको मीठी चाय पीने की क्रेविंग हो रही है तो शक्कर की जगह शहद मिलाएं आपकी चाय हेल्दी बनेगी.

2. गुड़
गुड़ की चाय बिल्कुल शक्कर की तरह मीठी होती है लेकिन इसमें नुकसान नहीं बल्कि फायदे ही फायदे हैं. इसलिए कुछ लोग दूध के साथ गुड़ भी खाते हैं.

3. मुलेठी
मुलेठी का उपयोग अक्सर हम तब करते हैं जो हमारे गले की खराश से परेशान रहते हैं. आप चीनी की जगह चाय में शहद मिला कर पी सकते हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें