राष्ट्रपति चुनाव से पहले बढ़ी BJP की ताकत, MP में 3 विधायक पार्टी में हुए शामिल



भोपाल: मध्य प्रदेश में तीन विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली है. समाजवादी पार्टी के विधायक राजेश शुक्ला, बहुजन समाज पार्टी के विधायक संजीव कुशवाहा और निर्दलीय विधायक राणा विक्रम सिंह भाजपा में शामिल हो गए हैं. इसे राष्ट्रपति चुनाव को देखते हुए भाजपा में अन्य दलों के विधायकों को पार्टी में लाने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है. इन तीनों के भाजपा में आने से प्रदेश में भाजपा की वोट वेल्यू 393 बड़ जाएगी. यही कारण है कि यह तीनों विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिए बिना ही भाजपा में शामिल हो रहे हैं.


129 हो गई भाजपा के विधायकों की संख्या
संजीव कुशवाह भिंड से बसपा विधायक हैं. कुशवाह 2018 में भाजपा से टिकट न मिलने पर बसपा के टिकट से चुनाव लड़कर जीते थे. कुशवाह के पिता रामलखन सिंह चार बार भाजपा से सांसद रहे हैं. राजेश शुक्ला छतरपुर जिले के बिजावर से विधायक हैं. शुक्ला 2018 में कांग्रेस से टिकट न मिलने पर सपा के टिकट पर विधायक बने थे. आगर जिले के सुसनेर से विधायक विक्रम सिंह राणा 2018 में कांग्रेस से टिकट न मिलने पर निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरे थे. इन तीन विधायकों के भाजपा में आने से विधानसभा में भाजपा के 129 सदस्य हो गए हैं.


विपक्ष ने लगाया खरीद फरोख्त का आरोप
एक निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल पहले से ही भाजपा को समर्थन दे रहे हैं. ऐसे में राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रदेश से भाजपा अपने सदस्यों की वोट वैल्यू से भी अधिक मत जुटा लेगी. इन तीनों विधायकों का कहना है कि भाजपा की नीतियों से प्रभावित होकर वो पार्टी में शामिल हो रहे हैं. विधायकों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कामों की भी सराहना की. इन तीनों विधायकों के भाजपा में शामिल होने पर कांग्रेस मीडिया कमेटी के चेयरमैन केके मिश्रा का कहना है कि भाजपा हर चुनाव के पहले खरीद फरोख्त करती है. इन तीनों विधायकों के भाजपा में शामिल होने के पीछे भी यही कारण है. सूत्रों के अनुसार भाजपा में शामिल हो रहे इन तीनों विधायकों को 2023 में भाजपा से टिकट देने का आश्वासन दिया गया है.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने