4 साल के बच्चे को किंग कोबरा ने डंसा, फिर सांप की हो गई मौत

  




किसी को अगर सांप डंस ले तो माना जाता है कि उसकी मृत्यु निश्चित है। कई बार सही समय पर इलाज मिल जाने पर व्यक्ति की जान भी बच जाती है। पर क्या आप मानेंगे कि सांप ने किसी को डंसा और फिर सांप ही मर गया जबकि जिसे सांप ने डंसा था वो पूरी तरह से स्वस्थ है। जी, हां ऐसा ही एक घटना बिहार के गोपालगंज में हुई है। यहां एक जहरीले सांप ने 4 साल के मासूम बच्चे को डंस लिया। चौंकाने वाली बात ये है कि बच्चे को डंसने कुछ देर बाद ही सांप की मौत हो गई। वहीं जिस बच्चे को सांप ने डंसा था वो सकुशल है। विषैले सांप की मौत से हर कोई हैरत में पड़ गया।


गोपालगंज के कुचायकोट स्थित खजूरी टोला का पूरा मामला है। सांप के काटने की घटना के बाद तुरंत ही परिजन बच्चे को सदर अस्पताल लेकर गए। जहां डॉक्टरों ने उसका टेस्ट किया, जिसमें बच्चे की स्थिति सामान्य नजर आई। परिजनों ने बताया कि डॉक्टर ने कहा है कि बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है। हालांकि, बच्चे को डंसने के बाद सांप कैसे मर गया इसको लेकर हर कोई आश्चर्यचकित है।

बताया जा रहा कि कुचायकोट के खजूरी टोला में 4 वर्षीय मासूम अपने घर के बाहर खेल रहा था। इसी दौरान जहरीले सांप किंग कोबरा ने उस बच्चे को डंस लिया। पीड़ित बच्चे के परिजन रतिकांत कुमार ने बताया कि बच्चे को काटने के बाद जहरीला कोबरा सांप की 3 से 4 मिनट के बाद खुद-ब-खुद मौत हो गई। उसे किसी ने मारा भी नहीं। परिजन मृत सांप को भी अपने साथ लेकर अस्पताल लेकर पहुंचे।

परिजनों के मुताबिक, सांप काटने के बाद घर के सभी सदस्य घबरा गए और बच्चे को आनन-फानन में सदर अस्पताल में लाया गया। ये बच्चा माधोपुर निवासी रोहित कुमार का बेटा है। करीब दो महीने से वो अपने ननिहाल कुचायकोट के खजूरी गांव में ही है। बहरहाल सर्पदंश की इस घटना के बाद हर कोई सन्न है और पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है कि आखिर जहरीले कोबरा की मौत कैसे हुई।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने