Mausam Ki Jankari: महाराष्ट्र में बेमौसम बारिश का कहर, गर्भवती महिला समेत 7 लोगों की मौत - sach ki dunia, India's top news portal Get Latest News. Hindi Samachar

Breaking

Mausam Ki Jankari: महाराष्ट्र में बेमौसम बारिश का कहर, गर्भवती महिला समेत 7 लोगों की मौत



मौसम की जानकारी (Mausam Ki Jankari): मौसम की जानकारी महाराष्ट्र में कई दिनों से बेमौसम बारिश कहर बरपा रहा ही। बारिश के चलते कई इलाकों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है और कहीं- कही तेज हवाओं के चलते बारिश आफत बन गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र में बारिश की वजह से एक गर्भवती महिला समेत सात लोगों की मौत हो गई है। बारिश और ओलावृष्टि की वजह से फसलों को काफी नुकसान हुआ है। वहीं मौसम विभाग ने कहा है कि अगले कुछ दिन और बारिश राज्य को बारिश का सामना करना पड़ेगा।

जानकारी के अनुसार, महाराष्‍ट्र के बीड जिले में आज तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई है। बारिश के दौरान बिजली गिरने से दो महिलाओं की मौत हो गई। बीड तालुका की बारिश के चलते एक गर्भवती महिला की मौत हो गई है। मृतक राधाबाई 8 महीने की गर्भवती थी। कुल मिलाकर सात लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा अंबाजोगाई और सानपवाड़ी में 5 जानवरों के मारे जाने की खबर सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार बीड, केज और अंबाजोगाई तालुका में आज गरज के साथ भारी बारिश हुई।

परभणी जिले में दो नाबालिगों की मौत

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बारिश के दौरान परभणी जिले में बिजली गिरने से दो नाबालिग मारे गए हैं। परभणी तालुका के थोला शिवारा में दो नाबालिग चरवाहों की मौत हो गई है। मृतकों की पहचान विट्ठल अवध और वैभव दुगने के रूप में की गई है।

औरंगाबाद में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत

औरंगाबाद जिले में आज भारी बारिश हुई है। जिले के करमाड़ में शाम करीब 5 बजे हुई बारिश ने कोहराम मचा दिया। यहां भी बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है। वहीं बदनपुर तालुका के पास पंगरी में भी बिजली गिरने से एक किसान की मौत हो गई। मृतक किसान की पहचान राधा किशन के रूप में हुई है।

No comments:

Post a comment