सता रहा अनजाना डर! इन 9 बातों से चलता है पता...आपको लेकर सचमुच सीरियस है बॉयफ्रेंड



आप दोनों के रिश्ते को कुछ अर्सा हो गया है। जिस दौर को हम रिश्ते का हनीमून पीरियड कहते हैं, वह पूरा हो चुका है। आप दोनों को लगने लगा है कि शायद आप एक-दूजे के लिए ही बने हैं। पर चूंकि आपका पहले भी रिश्ते में दिल टूट चुका है तो आप इसे लेकर थोड़ी दुविधा में हैं। आप प्रेमी के प्रति लगाव तो महसूस कर रही हैं, पर यह अनजाना डर आपको आगे बढ़ने से रोक रहा है। आप यह तय नहीं कर पा रही हैं कि क्या वह आपको लेकर सचमुच सीरियस है?1. अगर वह सचमुच आपके बारे में सीरियस नहीं होता तो वह आपको अपने परिवार से नहीं मिलाता। पर हां, आप तो पहले ही उसके परिवार में घुसपैठ कर चुकी हैं। उसकी मां और बहन आपकी चैट बडी बन चुकी हैं। उसके पापा भी घर के सभी समारोहों में आपको आमंत्रित करते हैं। यह संकेत है आपका रिश्ता अगले लेवल पर जाने को तैयार है।
2. आप दिन के किसी भी समय और कैसी भी मदद मांगें, वह हमेशा ख़ुशी-ख़ुशी हाज़िर हो तो समझे चीज़ें सकारात्मक हैं। फिर चाहे आपकी कार के डेंट को ठीक करने की बात हो या आपको घर पहुंचाने की। वह हमेशा आपके साथ रहने के लिए कुछ न कुछ बहाने तलाश ही लेता है।
3. वह कितना भी बिज़ी क्यों न हो, वह आपके साथ बिताने के लिए समय चुरा ही लेता है। इसके लिए वह अपनी कुछ मीटिंग्स तक कैंसल कर देता है। बस किसी तरह आपके आसपास रहना चाहता है।
4. वह आपकी पसंद-नापसंद का ख़्याल रखता है। आपके पसंदीदा स्टार की फ़िल्म का टिकट हो या फ़ेवरेट रॉकस्टार के शो की बुकिंग वह तुरंत कर लेता है। यहां तक कि आपके पसंदीदा राइटर की किताबें भी आपको गिफ़्ट करता है।
5. वह पब्लिक में आपका हाथ थामने से हिचकिचाता नहीं। वह अपने दोस्तों से आपको बतौर अपनी गर्लफ्रेंड इंट्रोड्यूस करता है। सच तो यह है कि वह आपसे अपने कनेक्शन को गर्व से बताता है।
6. उसने आपको अपने पास्ट रिलेशनशिप्स के बारे में सारी बातें बता रखी हैं। उसने कभी आपसे आपके पास्ट को लेकर झगड़ा नहीं किया या किसी बात को बताने के लिए फ़ोर्स नहीं किया। पर उसका साथ इतना सहज है कि आप ख़ुद अपने बारे में उसे सारी बातें बता देती हैं।

7. वह आपको अपना बेस्ट फ्रेंड मानता ही नहीं, बल्कि सचमुच इस तरह ट्रीट भी करता है। वह बेझिझक अपनी समस्याएं और चिंताएं आपसे शेयर करता है। अपने सबसे बड़े राज़ भी आपको बताता है।
8. चाहे कोई कारण हो या नहीं, वह जब आपसे दूर होता है तो आपको टेक्स्ट मैसेज करता है और कॉल भी करता है। आपका जवाब आने से पहले वह डबल टेक्स्टिंग से भी गुरेज नहीं करता है।
9. आपकी राय उसके लिए मायने रखती है। वह आपकी कही बातों पर अमल करता है। अगर उसे आपकी कोई राय अच्छी नहीं लगती तो भी उस बारे में आपको बता देता है। अपना पक्ष खुलकर आपके सामने रखता है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने