मध्य प्रदेश सरकार इन ग्राम पंचायतों को देगी दो-दो लाख का रुपए का ईनाम

 


भोपाल. मध्यप्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी घोषणा की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा करते हुए कहा कि ऐसी ग्राम पंचायत, जहां बालक-बालिकाओं की जन्म दर का अनुपात समान है ऐसी पंचायत को दो लाख रुपये का इनाम दिया जायेगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा- ऐसी ग्राम पंचायत, जिसमें एक साल से विवाद न हुआ हो और न ही कोई एफआईआर दर्ज हुई हो, को भी दो लाख रुपये का पुरस्कार दिया जायेगा। सीएम ने कहा- प्रदेश सरकार लोगों की भलाई के लिए लगातार काम कर रही है। कोरोना काल का उल्लेख करते हुए कहा कि संकट के समय में प्रदेश सरकार ने गरीबों, किसानों, मजदूरों और जरूरतमंदों को राहत देने का काम किया है।

उन्होंने बताया कि ऐसे जरूरतमंद वर्गों के खातों में एक लाख 18 हजार करोड़ रुपये पेंशन, छात्रवृत्ति, किसान सम्मान निधि और अन्य राहत के रूप में जमा कराये गये हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में लाड़ली लक्ष्मी योजना के साथ ही बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ अभियान चलाया जा रहा है। बेटियों के साथ होने वाली हिंसा और अपराध को रोकने के लिए कानून बनाया गया है। अभी तक 72 लोगों को इस कानून के तहत फांसी की सजा सुनाई गई है। उन्होंने सभी से आव्हान किया कि बेटा-बेटी में फर्क न करें, दोनों एक समान हैं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने