Anganwadi News: इस राज्य के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों को इस वजह से किया जाएगा बंद, लेकिन...

 


Anganwadi News: देश के कई राज्यों में कोरोना ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है. इन सबको देखते हुए कहीं लॉकडाउन तो कहीं नाइट कर्फ्यू का सहारा लिया गया है. इन सबके बीच कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पंजाब में सभी आंगनवाड़ी केंद्रों ( Anganwadi Centres) को अगले आदेश तक बंद करने का फैसला किया गया है. 

न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब की महिला और बाल विकास मंत्री अरुणा चौधरी ने COVID-19 के तेजी से बढ़ रहे मामलों के कारण अगले आदेश तक राज्य के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों (Anganwadi Centers) को बंद करने का निर्देश दिया है. 

बता दें कि पंजाब की अमरिंदर सिंह सरकार ने राज्य में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 8 जिलों में रात 11 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. जिन जिलों में Night Curfew लगा है वो लुधियाना, पटियाला, मोहाली, फतेहगढ़ साहिब, जालंधर, नवांशहर, कपूरथला और होशियारपुर- हैं.

राज्य के शिक्षामंत्री विजय इंदर सिंगला ने बताया कि स्कूली शिक्षा विभाग ने सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों में ‘अध्ययन अवकाश’ की घोषणा कर दी है. मंत्री ने बताया, हालांकि, शिक्षक स्कूलों में उपस्थित रहेंगे और अगर किसी बच्चे को परीक्षा की तैयारी में मार्गदर्शन की जरूरत होगी तो वह स्कूल आ सकता है. उन्होंने बताया कि वार्षिक परीक्षा कोविड-19 (Covid-19) के सख्त दिशानिर्देशों के तहत ऑफलाइन कराई जाएगी.

सिंगला ने बताया कि कोविड-19 दिशानिर्देशों का अनुपालन करते हुए परीक्षा कराने के लिए जल्द ही विस्तृत निर्देश जारी किए जाएंगे. बता दें कि पंजाब स्कूली शिक्षा बोर्ड (PSEB) पहले ही परीक्षा की समय सारिणी जारी कर चुका है. इसके तहत 8वीं और 12वीं की परीक्षाएं 22 मार्च को शुरू होंगी, जबकि 10वीं कक्षा की परीक्षा 9 अप्रैल से शुरू होंगी.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने