परिवहन विभाग का बड़ा कारनामा, बिना हेलमेट पहने ट्रक चलाने पर काटा 1000 रुपये का चालान

 


भुवनेश्वर। ओडिशा में परिवहन विभाग (Odisha Transport Department) की एक बड़ी लापरवाही सामने दिखाई दी है। ओडिशा में एक व्यक्ति का बिना हेलमेट पहने ट्रक चलाने पर 1 हजार रुपये का चालान काट दिया गया है। यह वाकया ओडिशा के गंजम जिले का है। इस कारनामे का खुलासा तब हुआ जब ड्राइवर प्रमोद कुमार अपने ट्रक का परमिट रिन्यू कराने आरटीओ (RTO) गया। ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की लापरवाही के बाद भी ट्रक ड्राइवर को चालान का पैसा भरना पड़ा।


बता दें प्रमोद कुमार नाम के ट्रक ड्राइवर को इस बात की जानकारी नहीं थी कि उसका चालान कट गया है। जब वह परिवहन विभाग के कार्यालय अपने ट्रक का परमिट रिन्यू कराने पहुंचा, तब ज्ञात हुआ कि उसके ट्रक का चालान तो अभी बाकी हैं। अधिकारियों के अनुसार गाड़ी नंबर OR-07W/4593 का चालान नहीं जमा किया गया है। जब प्रमोद ने पूछा कि आखिर ये चालान क्यों काटा गया है तो अधिकारियों ने उसे बताया कि बिना हेलमेट पहने ड्राइविंग करने के कारण 1000 रुपये का चालान काटा गया है।

प्रमोद ने परिवहन विभाग के अधिकारियों से कहा कि बिना हेलमेट पहने ड्राइविंग करने का चालान ट्रक का काट दिया गया है। मगर अधिकारियों ने उसकी एक न सुनी और कहा कि चालान जमा करने के बाद ही उसकी गाड़ी का परमिट रिन्यू किया जायेगा।

प्रमोद ने कहा, मैं पिछले तीन सालों से ट्रक चला रहा हूं। मैं वॉटर सप्लाई का काम करता हूं। ट्रक का परमिट खत्म हो रहा था इसलिए इसको रिन्यू कराना आवश्यक था, मगर परिवहन विभाग के अधिकारियों ने एक भी बात नहीं सुनी। प्रमोद ने आगे बताया कि मुझे परमिट रिन्यू कराना था। इसी कारण मुझे मजबूरी में 1 हजार रुपये का चालान जमा करना ही पड़ा।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने