श्रीनगर में पुलिस टीम पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद, CCTV में कैद हुआ दहशतगर्द

 


श्रीनगर:जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के श्रीनगर में आतंकवादियों ने पुलिसकर्मियों पर हमला किया है. इस हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं. आतंकियों ने श्रीनगर के बारजुल्ला इलाके में पुलिस पार्टी (Police Party) पर हमला किया. आतंकी हमले के बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है. इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि श्रीनगर (Srinagar) में इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन TRF ने ली है. जम्मू कश्मीर में आतंकियों से जुड़ी यह तीसरी घटना है. इससे पहले आज शोपियां और बडगाम में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर हुआ.

न्यूज एजेंसी एएनआई पर आतंकी हमले का वीडियो भी सामने आया है. जिसमें देखा जा सकता है कि एक आतंकवादी ने पीछे से आकर पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं. जिला श्रीनगर के बारजुल्ला इलाके में आतंकवादियों ने एक पुलिस पार्टी पर हमला किया. यह एक आतंकी हमला है, जिसमें 2 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए. उन्हें इलाज के लिए एक अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया. क्षेत्र को बंद कर दिया गया. हालांकि बाद में इलाज के दौरान दोनों घायल पुलिसकर्मियों ने जान गवां दी.

इससे पहले आज सुबह जम्मू कश्मीर के बडगाम और शोपियां जिलों में मुठभेड़ की अलग-अलग घटनाओं में तीन अज्ञात आतंकी मारे गए और एक पुलिस कर्मी शहीद हो गया. आतंकवादियों के छिपे होने के बारे में गुप्त सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने बडगाम जिले के बीरवाह इलाके के जानीगाम गांव की घेराबंदी कर तलाश अभियान चलाया. तलाश अभियान के दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरु हो गई. मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए. उन्हें उपचार के लिए एक अस्पताल ले जाया गया, जहां एक ने दम तोड़ दिया. वहीं शोपियां जिले के बडीगाम में एक अलग मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया.


आतंकियों की पहचान और किस समूह से वे जुड़े हुए थे, इस बारे में पता लगाया जा रहा है. शोपियां में तीन आतंकवादियों के छुपे होने की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी की गई थी, जिस दौरान फायरिंग शुरू हुई. जब सर्च पार्टी को पता चला कि आतंकवादियों ने एक घर के लोगों को होस्टेज बनाया है तो 3 घंटे के लिए ऑपरेशन रोक दिया गया. शोपियां मुठभेड़ पर आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि आतंकवादियों को घर से बाहर निकालने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। वो सरेंडर करने के लिए तैयार नहीं हुए और तीनों आतंकवादी मारे गए. ये अलबद्र से ताल्लुक रखते हैं, इनके पास से दो एके-47 और एक पिस्टल मिली है.


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने