देश के इस राज्य में पेट्रोल के दाम पहुंचे 100 के पार, आम लोगों ने की ये मांग



 देश में लगातार पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। लेकिन देश के एक राज्य में पेट्रोल की कीमतों ने सेंचूरी मार दी है। यहां पेट्रोल 101 रुपये प्रतिलीटर बिक रहा है। जिसके बाद सरकार और राज्य के व्यापारियों ने सरकार से मांग की है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्थान के श्रीगंगानगर में सोमवार को प्रेट्रोल के दाम 101.54 रुपये प्रतिलीटर पहुंच गए। जबकि पूरे राज्य में 100 की सेंचूरी मारने में सिर्फ तीन रुपये बाकी हैं। पूरे राज्य में पेट्रोल की ताजा कीमत 97.69 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई है। इसकी वजह राज्य में लगने वाला वैट है।

जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान में पेट्रोल और डीजल पर देश में सबसे ज्यादा वैट लगता है। जिसकी वजह से यहां पेट्रोल दिनों दिन महंगा होता जा रहा है। यहां पेट्रोल पर 38 फीसदी वैट और डीजल पर 28 फीसदी वैट लगता है। अन्य राज्यों की तुलना में ये कीमत बहुत ज्यादा है।

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए राज्य की आम जनता और व्यापारियों ने अशोक गहलोत सरकार से मांग की है कि राज्य में वैट को कम किया जाएगा ताकि पेट्रोल की दाम कम हो सकें। पेट्रोल-डीजल एसोसिएशन के प्रेसिडेंट सुनीत बगई ने भी गहलोत सरकार से अपील की है कि आम जनता को वैट कम कर प्रेट्रोल डीजल के दामों से राहत मिल सके।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने