Unlock 4.0 में बढ़ाई जाएगी ट्रेनों की संख्या, जानें रेल मंत्रालय की तरफ क्या आई खबर...

Train News: देश में जारी कोरोना संकट के बीच अनलॉक 4.0 (Unlock 4.0) की शुरुआत हो चुकी है. कोरोना वायरस महामारी के प्रसार को कम करने के लिए बीते मार्च महीने में लॉकडाउन की घोषणा की गई थी. इसके बाद चरणबद्ध तरीके से Unlock के माध्यम से देश को एक बार फिर पटरी पर लाने की कवायद जारी है. इस बीच रेल मंत्रालय (Ministry Of Railways) ने ट्रेनों की संख्या बढ़ाने का फैसला लिया है.
न्यूज एजेंसी ANI ने रेल मंत्रालय के हवाले से बताया है कि और अधिक स्पेशल ट्रेनें चलाने पर विचार किया जा रहा है और इसके लिए राज्य सरकारों से सलाह-मशविरा भी जारी है. बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से बीते मार्च महीने से ही ट्रेनों का परिचालन बंद है. अभी रेलवे केवल 230 स्पेशल ट्रेनें चला रहा है.
मालूम हो कि 25 मार्च से सभी नियमित रेल सेवाओं को रद्द कर दिया गया था, जब कोरोनो वायरस महामारी के मद्देनजर लॉकडाउन की घोषणा की गई थी. IRCTC ने नियमित ट्रेन सेवाओं के लिए अग्रिम आरक्षण को 15 अप्रैल से निलंबित कर दिया था. वहीं, 30 राजधानी जैसी एसी ट्रेनें शुरू में शुरू की गईं थी. इसके बाद IRCTC ने 1 जून से 200 और ट्रेनों की शुरुआत की.
बता दें कि रेलवे का यह फैसला त्योहारी सीजन को देखते हुए हो सकता है. आने वाले महीनों में दशहरा, दिवाली और छठ पूजा जैसे कई अहम त्योहार आने वाले हैं.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने