खेलते-खेलते जहरीले सांप को जिंदा ही निगल गया एक साल का बच्चा, मां ने मुंह में देखा पूंछ और फिर..

उत्तर प्रदेश के बरेली से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर रोंगटे खड़े हो जाते हैं. घर के आंगन में खेल रहे एक साल के बच्चे ने खेल-खेल में जहरीले सांप को जिंदा ही निगल लिया. बच्चे की मां ने जब उसके मुंह से पूंछ लटके देखा तो उसके होश होड़ गए. आनन-फानन में उसने सांप को पूंछ पकड़कर बच्चे के मुंह से बाहर निकाला. ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की वेबसाइट पर छपी खबर के अनुसार, ‘इसके बाद घरवाले बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंचे जहां उसे देख रेख में रखा गया है. 
बता दें कि किसान धर्मपाल शनिवार को अपने एक साल के बच्चे देवेंद्र और 6 इंच लंबे सांप के साथ बरेली के जिला अस्पताल पहुंचा. वहां पहुंचकर उसने इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर हरीश चंद्र को पूरी बात बताई. धर्मपाल ने कहा कि उसके बच्चे ने सांप को निगल लिया था और इसके बाद उसने टेबल पर मृत सांप को रखा. इसके बाद बच्चे को तुरंत जहर काटने वाला इंजेक्शन लगाया गया. बच्चे की हालत अब ठीक है और उसे डिस्चार्ज भी कर दिया गया है. 
धर्मपाल ने बताया कि उनका एक वर्षीय बेटा देवेंद्र शनिवार सुबह घर पर ही खेल रहा था. उसकी मां सोमवती घर के कामों में व्यस्त थी. धर्मपाल खुद काम पर जाने की तैयारी कर रहे थे. उसी दौरान खेल रहे बच्चे के पास अचानक सांप का एक बच्चा आ गया. इसके बाद उसने सांप के बच्चे को मुंह में रख कर निगलना शुरू कर दिया और सांप धीरे धीरे अंदर जाने लगा. 
धर्मपाल ने बताया कि सोमवती ने ध्यान दिया कि देवेंद्र काफी समय से कुछ खा रहा है और लगातार अपना मुंह चला रहा है. सोमवती उसके पास गई तो देवेंद्र के मुंह में सांप की पूंछ दिखी. सोमवती ने तुरंत सांप की पूंछ पकड़कर उसे बाहर खींच लिया.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने