बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में फैला ड्रग्स का जाल, इन सितारों ने नशे की लत को खुद कबूला

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद ड्रग्स एंगल ने एक बार फिर बहस छेड़ दी है। बॉलीवुड और ड्रग कनेक्शन कोई नहीं बात नहीं है। पहले भी ऐसे कई आरोप लग चुके हैं कि देर रात तक चलने वालीं बॉलीवुड पार्टियों में ड्रग्स आम बात है। वैसे केवल हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि हॉलीवुड के कई सितारों ने ड्रग्स लेने की बात कबूल की है। आज हम ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने ड्रग्स के सेवन की बात खुद कबूल की।

एक दौर था जब संजय दत्त की इमेज बैड ब्वॉय की बन गई थी। संजय दत्त ने इस बात को स्वीकार किया था कि कम उम्र में ही वो ड्रग्स से लेकर हेरोइन तक लिया करते थे। एक बार संजय दत्त ने बताया था कि ड्रग लेने के बाद वो दो दिन तक सोते रहे थे। इससे छुटकारा पाने के लिए वो दो साल तक रिहैब सेंटर में भी रहे।
आयरन मैन कहे जाने वाले अभिनेता रॉबर्ट डाउनी जूनियर भी ड्रग्स के आदी थे। जब वो आठ वर्ष के हुए तो उन्हें ड्रग्स की लत लग चुकी थी। 1990 में उन्होंने कई बार इससे छुटकारा पाना चाहा लेकिन नाकाम रहे। साल 2004 में उनकी पत्नी सुजैन ने उनसे शादी के लिए शर्त रखी कि उन्हें ड्रग्स छोड़ना पड़ेगा। तब जाकर काफी मशक्कत के बाद वो इसे छोड़ पाए।


राज बब्बर और स्मिता पाटिल के बेटे
प्रतीक बब्बर अपने माता पिता की तरह बॉलीवुड में सफल नहीं हो पाए। करियर की धीमी रफ्तार के लिए वो अपनी नशे की लत को जिम्मेदार मानते हैं। 2017 में प्रतीक रिहैब सेंटर में रहे जिसके बाद वो ड्रग्स छोड़ने में कामयाब रहे।

ऑस्कर विजेता गायिका लेडी गागा को गांजा पीने की लत थी। नशे की वजह से वो भारी दर्द से भी गुजरीं। 2013 में लेडी गागा ने कहा था कि 'मैंने खुद से वादा किया है कि मैं किसी भी तरह के नशे से दूर रहूंगी।'


अमेरिकी गायिका डेमी लोवेटो ड्रग के ओवरडोज की वजह से अस्पताल में भी भर्ती रहीं। डेमी लोवेटो ने कहा था कि उन्हें नशे से परहेज पर ध्यान केंद्रित करने के लिए और इससे छुटकारा पाने के लिए समय की जरूरत है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने