चीन को एक और बड़ा झटका, इस साल IPL में VIVO स्पॉन्सर नहीं होगा

नई दिल्ली: चीन को एक और बड़ा झटका लगा है. इस साल IPL में VIVO स्पॉन्सर नहीं होगा. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में चीनी स्पॉन्सर को रख दिये जाने के बाद चारों तरफ से इसका विरोध हो रहा था. अब ये खबर आई है कि आईपीएल 2020 में वीवी स्पॉन्सर नहीं होगा.

इस बार के आईपीएल में अब एक नए स्पॉन्सर की तलाश है. सूत्रों के मुताबिक, एक भारतीय कंपनी के साथ बीसीसीआई की बातचीत चल रही है. रेस में एक अमेरिकी कंपनी भी है.

अब भारत और चीन के रिश्ते में अगर सुधार आया तो 2021 से 2023 तक फिरसे VIVO स्पॉन्सर हो सकता है. बीसीसीआई का 2022 तक वीवो के साथ कॉन्ट्रैक्ट है. लेकिन बदले हुए स्थिति में वीवो 2021 से 2023 तक 1400 करोड़ रुपये की राशि के बदले स्पॉन्सर बने रह सकते हैं.
आईपीएल संचालन समिति ने रविवार को टूर्नामेंट के प्रमुख प्रायोजकों के रूप में चीनी कंपनियों के साथ बने रहने का फैसला किया था. भारत और चीन के बीच इस समय विवाद चल रहा है. इसी वजह से चीनी कंपनियों का काफी विरोध हो रहा है.

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन का आयोजन 19 सितंबर से यूएई में होने जा रहा है. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा. भारत और चीन के बीच इस समय विवाद चल रहा है.
और नया पुराने