CWC Meet: सोनिया गांधी ही बनी रहेंगी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष, सीडब्ल्यूसी की बैठक में लिया गया फैसला

कांग्रेस वर्किंग कमेटी (Congress Working Committee) की बैठक में एक बार फिर से सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) फिलहाल पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष (Congress Party's Interim President) बनाने का फैसला लिया गया है. CWC की बैठक इस फैसले पर सभी नेताओं ने अपनी जताई. जिसके बाद एक बार फिर से सोनिया गांधी के पास पार्टी की कमान रहेगी. रिपोर्ट के मुताबिक सोनिया गांधी एक साल के लिए कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालती रहेंगी. कांग्रेस कार्यसमिति की सोमवार को हुई लंबी बैठक के बाद यही फैसला लिया गया. बता दें कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में सोनिया गांधी ने अंतरिम अध्यक्ष पद से इस्तीफे की बात कही थी.
बता दें कि राहुल गांधी ने साल 2019 में लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद एक बार फिर से सोनिया गांधी ने अंतरिम अध्यक्ष तौर पर कमान संभाला था. लेकिन उनकी तबियत इस बीच बिगड़ती रहती है. जिसके कारण वे चुनाव प्रचार के दौरान भी नहीं नजर आई थी. सोनिया गांधी ने लंबे समय तक अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी को संभाला है. इस दौरान साल 2004 और 2009 में उनके अध्यक्ष रहते हुए कांग्रेस की सरकार केंद्र में बनी थी.
कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए एक बार फिर से राहुल गांधी को आगे लाना चाहती थी. लेकिन उन्होने इस पद को लेने से साफ इनकार कर दिया था. जिसके बाद पार्टी में इस बात की चर्चा हुई कि इसकी कमान किसे सौंपी जाए. वहीं सोनिया गांधी को एक बार से कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष पद के लिए चुन लिया गया है.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने