मजदूर की किस्मत का खुला ताला, एक साथ मिले 3 हीरे

पन्ना|पन्ना की धरती हीरा उगलती है। यहां अचनाक से खाकपति से लोग लाखपति बन जाते हैं। यह मजदूरों की किस्मत अचानक से चमक जाती है। एक बार फिर से हीरा खदान में काम कर रहे मजदूर की किस्मत चमकी है। उसे एक साथ 3 हीरे मिले हैं। जिसकी अनुमानित कीमत लाखों में है। मजदूर ने पन्ना स्थित हीरा कार्यालय में उसे जमा करा दिया है।
दरअसल, देश में कोरोना संकट की वजह से रोजगार नहीं हैं। वहीं, पन्ना की रत्नगर्भा धरती बेशकीमती रत्न उगल रही है, जिससे पन्ना के युवाओं के साथ-साथ गरीब मजदूर हीरा खदानों में काम करने के लिए उत्सुक हो रहे हैं। गुरुवार को पन्ना की जरुआपुर उथली खदान से एक मजदूर को एक साथ 3 हीरे मिले हैं।
30 लाख है अनुमानित कीमत
मजदूर को मिले हीरे का वजन करीब साढ़े 7 कैरेट है। जिसमें एक 4.43, दूसरा 2.16 और तीसरा 0.93 कैरेट का हीरा है। मजदूर को मिले हीरे की अनुमानित कीमत 20 से 30 लाख रुपये बताई जा रही है। हीरे मिलने के बाद मजदूर खुशी से खदान में ही उछल पड़ा था। मजदूर ने अपने साथियों के साथ हीरा कार्यालय पहुंचकर उसे जमा करा दिया है।
नीलामी के बाद मिलेगी राशि
हीरा अधिकारी आरके पांडेय ने कहा कि जरुआपुर में मजदूर को दिसंबर 2020 तक के लिए एक खदान पट्टा पर दिया गया था। इन्हें 3 हीरा मिला है। उन्होंने कहा कि 3 में एक उज्जवल और 2 कम उज्जवल के किस्म के हीरे हैं। नीलामी के बाद मजदूर को राशि मिल जाएगी।
और नया पुराने