ग्लोइंग स्किन और झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए ऐसे करें सेब का फेस पैक इस्तेमाल - sach ki dunia

Breaking

ग्लोइंग स्किन और झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए ऐसे करें सेब का फेस पैक इस्तेमाल

कोरोना के चलते देश में लॉकडाउन जैसी स्थिति अभी भी है. हालांकि वक्त के साथ धीरे धीरे रोजमर्रा की जिंदगी आम होने लगी है. लेकिन फिर भी अभी जरूरत के अलावा बाजार जाना खतरे से खाली नहीं है. ऐसे में पार्लर जाना भी लोग नजरअदांज ही कर रहेल हैं. लेकिन परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है आज हम आपको बताएंगे एक ऐसे पेस पैक के बारे में जिससे आप अपने चेहरे पर घर में ही ग्लो ले आएंगे.
इसके लिए आपको सेब की जरूरत है. सेब के कई ब्यूटी बेनिफिट्स भी हैं. विटामिन और मिनरल से भरपूर होने के अलावा, सेब में पेक्टिन और टैनिन नामक तत्व भी होते हैं. जो त्वचा को टोन और टाइट करने में मदद करता है.
सेब अद्धुत त्वचा टोनर है जो त्वचा को टाइट करने में मदद करता है और त्वचा की सतह तक ब्लड सर्कुलेशन को उत्तेजित करता है. इसी के साथ ही इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट गुण भी होते हैं, जो ऑक्सीकरण डैमेज को रोकने में मदद करते हैं और इस प्रकार त्वचा पर दिखाई देने वाले उम्र बढ़ने के संकेचों को कम किया जा सकता है. साथ ही इससे झाइयों को भी दूर किया जा सकता है.
ऐसे करें इस्तेमाल-
एक बड़ा चम्मच बादम, एक बड़ा चम्मच ओट्स, दो चम्मच दही, एक चुटकी हल्दी, दो बड़ा चम्मच सेब चाहिए. इन सभी चीजों को एक साथ मिला लीजिए. इसके बाद इसे हल्के हाथों से चेहरे पर लगाएं.इसके बाद इसे 20 मिनट तक चेहरे पर लगाकर स्क्रब करें और बाद में चेहरा साफ कर लें. इससे चेहरे पर होने वाली झाइयों से छुटकारा मिलेगा और फेस में ग्लो भी आएगा.