जबलपुर: सूचनाओं और शिकायतों के साथ-साथ कोरोना कंट्रोल रूम से लोगों को मिल रही चिकित्सकीय सलाह - sach ki dunia

Breaking

जबलपुर: सूचनाओं और शिकायतों के साथ-साथ कोरोना कंट्रोल रूम से लोगों को मिल रही चिकित्सकीय सलाह

सर्दी, खांसी और साधारण बुखार से पीड़ित तीस से अधिक लोगों ने
फोन पर डॉक्टरों से ली सलाह

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम और इसमें नागरिकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए किये जा रहे उपायों के तहत दमोहनाका स्थित स्मार्ट सिटी के कंट्रोल एण्ड कमाण्ड सेंटर में जिला प्रशासन द्वारा बनाये गये एकीकृत कोरोना कंट्रोल रूम से कोरोना वायरस से संबंधित सूचनाएं प्राप्त करने एवं शिकायतों के निराकरण के साथ-साथ साधारण सर्दी, खांसी एवं बुखार से पीड़ित लोगों को टेली मेडिसिन के जरिये उपचार भी दिया जा रहा है ।
     एकीकृत कोरोना कंट्रोल रूम से अकेले आज गुरूवार को अधिक सर्दी, खांसी एवं जुकाम से पीड़ित 30 से अधिक लोगों को चिकित्सकीय सलाह दी गई और उपचार के लिए जरूरी दवायें बताई गई । कोरोना कंट्रोल रूम अब नागरिकों के लिए स्वास्थ्य के बारे में सलाह लेने का अच्छा जरिया भी बन गया है । कोरोना कंट्रोल रूम में लोगों से सूचनायें एवं शिकायतें प्राप्त करने के लिए तैनात स्टॉफ के अलावा यहां एक अलग कक्ष में चिकित्सकों की मौजूदगी भी सुनिश्चित की गई है ।
     आम नागरिक एकीकृत कोरोना कंट्रोल रूम के पन्द्रह लाइनों के हेल्पलाइन नंबर 0761-2637501 से लेकर 0761-2637515 पर कॉल कर सर्दी, खांसी और साधारण बुखार की स्थिति में चिकित्सकों से सलाह ले सकता है ।  कंट्रोल रूम में आने वाले ऐसी हर कॉल को दर्ज किया जाता है और कॉल करने वाले का नाम, पता, मोबाइल नंबर की जानकारी लेने के बाद उस कॉल को चिकित्सकों को ट्रांसफर किया जाता है ।