50 प्रतिशत केंद्रीय कर्मचारियों को घर से काम करने का निर्देश, Corona Virus को देखते हुए केंद्र सरकार का कदम

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस को देखते हुए ग्रुप सी और ग्रुप बी के कर्मचारियों के 50 प्रतिशत स्टाफ को घर से काम करने के लिए कह दिया है। जो 50 प्रतिशत कर्मचारी काम पर आएंगे उन्हें हर दिन काम करना होगा और बाकी 50 प्रतिशत कर्मचारियों को घर से काम करना होगा।
हालांकि केंद्र सरकार के अधिकारियों पर यह फैसला लागू नहीं होगा। केंद्र सरकार के कर्मचारियों पर यह फैसला 4 अप्रैल तक लागू रहेगा। हालांकि यह आदेश आपातकाल या जरूरी सेवाओं पर लागू नहीं होगा, इसके अलावा जो कर्मचारी या अधिकारी सीधे तौर पर कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए काम कर रहे हैं उनपर भी यह आदेश लागू नहीं होगा।
जो कर्मचारी या अधिकारी घर से काम करेंगे उन्हें अपने कार्यालय के साथ हर समय टेलिफोन और किसी दूसरे कम्युनिकेशन के माध्यम से संपर्क में रहना होगा और कार्यालय की तरफ से अगर जरूरत पड़ने पर उन्हें काम करने के लिए तुरंत कार्यालय पहुंचना पड़ेगा।
देशभर में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार की तरफ से कई कदम उठाए जा रहे हैं, उन्हीं में से यह एक कदम है। इस बीच देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। अबतक देश में कुल 169 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र से हैं। महाराष्ट्र में अबतक कुल 49 केस पॉजिटिव पाए गए हैं।
और नया पुराने