होशियारपुर और नोएडा में मिला कोरोना का पॉजिटिव मरीज, संक्रमितों की संख्या पहुंची 285

नोएडा : भारत में कोरोना लगातार अपने पांव पसारता जा रहा है। ताजा मामला पंजाब और यूपी से सामने आया है जहां कोरोना का एक-एक पॉजिटिव मरीज मिला है। पंजाब के होशियारपुर में कोरोना वायरस का मरीज पॉजिटिव पाया गया है। राज्‍य में दो और मरीजों में कोराेना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। शनिवार को चंडीगढ़ के पास मोहाली में एक व्‍यक्ति के कोरोना वायरस से ग्रस्‍त पाए जाने की खबर थी। इसके अलावा हाेशियारपुर में एक व्‍यक्ति के कोरोना वायरस से ग्रस्‍त होने की पुष्टि हुई है। पंजाब में अब तक 42 संदिग्ध मरीज सामने आए हैं। वहीं, गौतमबुद्ध नगर के नोएडा सेक्टर 74 में एक व्यक्ति का सैंपल कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। मामला सुपरटेक केपटाउन सोसायटी का है। यह शख्स फ्रांस से लौटा था।  
इस व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद नोएडा में कोविड-19 पॉजिटिव लोगों की संख्या पांच हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, सुपरटेक केपटाउन सोसायटी में रहने वाला यह व्यक्ति करीब दस दिन से घर में कैद था। सूचना मिलने पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम शुक्रवार को मौके पर पहुंची और उसे जांच के लिए अपने साथ ले ले गई। शुक्रवार को ही सैंपल भेजे गए थे। शनिवार सुबह आई रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई।
डीएम बीएन सिंह ने दो दिन के लिए सोसायटी को सील करने का आदेश दिया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे अपने घरों में ही रहे। सुपरटेक केपटाउन सोसायटी में कुल 4500 फ्लैट हैं और 20 हजार लोग यहां रहते हैं। दूध और अन्य जरूरी सामान ही सोसायटी में भेजे जा सकेंगे। प्रशासन अब उस व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों के बारे में पता कर रहा है। वहीं जो लोग उस व्यक्ति के संपर्क में आए थे, उन्होंने अपने आप को आइसोलेट कर लिया है और अब उनकी जांच होगी। भारत में अब तक कोरोना के मामलों की संख्या 285 तक पहुंच गई है। संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है।
और नया पुराने