भिंड: पत्नी को साथ लेकर सरपंच पति ने साली से रचाई दूसरी शादी



भिंड. मध्य प्रदेश के भिंड जिले में सरपंच पति द्वारा पत्नी की मौजूदगी में साली से शादी करने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है. अपने नाते रिश्तेदारों और पूरे समाज के बीच दीपू परिहार नामक सरपंच पति ने न केवल अपनी चचेरी साली से दूसरी शादी की बल्कि पहली पत्नी को भी उसी स्टेज पर वरमाला पहनाया. यह शादी बीते 26 नवंबर को संपन्न हुई.इसका वीडियो अब जाकर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. मामला मेहगांव जनपद के गुदावली गांव का है.

हिंदू धर्म में पहली पत्नी के जिंदा रहते किसी व्यक्ति द्वारा दूसरी शादी करने की घटना सुनने में भले ही अटपटी लगे, लेकिन यह सच है. भिंड जिले में एक सरपंच पति ने पत्नी की मौजूदगी में अपनी चचेरी साली से दूसरी शादी कर ली. इस दौरान पहली पत्नी भी उसके साथ खड़ी थी. शख्‍स ने पहली पत्‍नी को भी वरमाला पहना दी.

पहली पत्नी से दीपू परिहार के 3 बच्चे हैं, जिसमें बड़े संतान की उम्र 9 साल है. जबकि उससे छोटी दो बच्चियों की उम्र 7 और 5 साल है. हिंदू विवाह अधिनियम की बात की जाए तो यह विवाह सरासर गैरकानूनी है. फिलहाल इस अनोखी शादी का मामला इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.

इस वजह से की दूसरी शादी
गुदावली गांव निवासी दिलीप परिहार का कहना है कि उसकी पहली पत्नी बीमार रहती है और इसी के चलते बच्चों की देखभाल के लिए उसकी रजामंदी से ही उसने दूसरी शादी की है, जिसमें उसे भी साथ रखा.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने