रायसेन में स्थापित हुई मोदी गणेश प्रतिमा, 370 का पाठ पढ़ाते दिखे बप्पा - sach ki dunia

Breaking

Sunday, September 8, 2019

रायसेन में स्थापित हुई मोदी गणेश प्रतिमा, 370 का पाठ पढ़ाते दिखे बप्पा



रायसेनः मध्य प्रदेश के रायसेन जिले के उदयपुरा में बाल गणेश भक्तों ने गणपति जी की झांकी में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गणेश रूप में स्थापित कर धारा 370 का पाठ पढ़ाते हुए मूर्ति स्थापित की है. श्रद्धालु इस झांकी को मोदी गणेश कह रहे हैं. देश में एक और जहां चारों तरफ चंद्रयान -2 को लेकर चर्चाएं हैं और उसकी 95 प्रतिशत सफलता को लेकर देश उत्साहित हैं. वहीं दूसरी ओर जम्मू कश्मीर में धारा 370 को लेकर जो इतिहास भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रचा, सारा विश्व इसे ऐतिहासिक उपलब्धि मान रहा है.

ऐसे में गणेश भक्तों ने मोदी को गणेश रूप में स्थापित कर धारा 370 का पाठ पढ़ाते हुए मूर्ति स्थापित की हैं. लोगों का कहना है कि गणेश जी बुद्धि के देवता हैं और इसी बुद्धि-विवेक का परिचय देते हुए धारा 370 को हटाया. बता दें रायसेन में यह मूर्ती बाल समिति के सदस्यों ने स्थापित की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धारा 370 हटाकर जहां एक और इतिहास रच दिया है, वहीं इस इतिहास को गणेश उत्सव के दौरान गणेश उत्सव समिति में बखूबी निभाया है.
रायसेन जिले के उदयपुरा में श्री गणेश उत्सव समिति के छोटे छोटे बच्चों में गणेश जी को मोदी गणेश का आकार दिया है, जो सनातन धर्म का भगवा वस्त्र पहने हुए हैं और जम्मू कश्मीर में हटाई गई धारा 370 का पाठ पढ़ाते हुए दिख रहे हैं. वहीं समिति सदस्यों का कहना है कि धारा 370 का श्री गणेश भी गणेश पूजन से हुआ है और गणेश जी बुद्धि के दाता हैं. गणेश जी ने ही मोदी जी को बुद्धि दी और धारा 370 हटाकर इतिहास रच दिया है. यही संदेश गणेश उत्सव की झांकी में दिया जा रहा है.

No comments:

Post a Comment