टीटीडी का बड़ा ऐलान, तिरुमला के बालाजी मंदिर में अब वीवीआईपी दर्शन होंगे बंद - sach ki dunia

Breaking

Sunday, July 14, 2019

टीटीडी का बड़ा ऐलान, तिरुमला के बालाजी मंदिर में अब वीवीआईपी दर्शन होंगे बंद

तिरुपति: देश में सबसे धनवान मंदिर तिरुमला में अब वीवीआईपीए दर्शन बंद होंगे. तिरुमला तिरुपति देवस्‍थानम बोर्ड के चेयरमैन वाईवी सुब्‍बा रेड्डी ने घोषणा की जल्‍द ही वीवीआईपी दर्शन की व्‍यवस्‍था तिरुमला में खत्‍म हो जाएगी. वीवीआईपी दर्शन व्‍यवस्‍था को तिरुमला में L1, L2, L3 के नाम से जाना जाता है. इस व्‍यवस्‍था को बंद करने के पीछे का कारण ये बताया जा रहा है कि इससे ज्‍यादा से ज्‍यादा आम श्रद्धालु दर्शन कर सकें.
देवस्‍थानम बोर्ड के लिए रोजाना ही सबसे बड़ी चुनौती आम श्रद्धालु और वीवीआईपी को जल्‍द से जल्‍द दर्शन कराना होती है. लेकिन फि‍र भी यहां आम श्रद्धालुओं को कई घंटो से लेकर दिन तक लग जाते हैं. यहां पर रोजाना वीवीआईपी आते हैं, ऐसे में आम श्रद्धालुओं को भी दिक्‍कत होती है. देवस्‍थानम बोर्ड के ऊपर भी इन वीवीआईपीएस को दर्शन कराने की चुनौती होती है.
चेयरमैन वाईवी सुब्‍बा रेड्डी ने कहा, मैंने जिस दिन से चार्ज संभाला है, तब से मेरी कोशिश यहां पर व्‍यवस्‍थाओं को अपने सीएम जगन मोहन रेड्डी के आदेशानुसार चलाने की है. उन्‍होंने साफ कहा है कि यहां पर हर काम में पूरी पारदर्शिता हो. यही मैंने देवस्‍थानम बोर्ड में किया है. इसी के तहत हमने तय किया है कि अब हम L1 L2 और L3 जैसी वीवीआईपी व्‍यवस्‍था को खत्‍म कर दें. इससे आम श्रद्धालुओं को महत्‍व दे सकेंगे.
 

No comments:

Post a Comment